होम / चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत? BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कह दी ये बड़ी बात

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत? BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कह दी ये बड़ी बात

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 1, 2024, 5:46 am IST
चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत? BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कह दी ये बड़ी बात

Champions Trophy 2025 ( चैंपियन ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगा भारत? )

India News (इंडिया न्यूज़), Champions Trophy 2025: बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने सोमवार (30 सितंबर, 2024) को अपने पुराने रुख को दोहराते हुए कहा कि अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इसका फैसला सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा। पाकिस्तान को 19 फरवरी से 9 मार्च तक प्रतिष्ठित वनडे टूर्नामेंट की मेजबानी करनी है। शुक्ला ने संवाददाताओं से कहा, “अभी तक इसके बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है। लेकिन हमारी नीति यह है कि अंतरराष्ट्रीय दौरों के लिए हम हमेशा सरकार की अनुमति लेते हैं। यह सरकार पर निर्भर करता है कि वह तय करे कि हमारी टीम को किसी देश में जाना चाहिए या नहीं।” उन्होंने कहा, “इस मामले में भी सरकार जो भी फैसला करेगी, हम उसका पालन करेंगे।” 

2008 में मुंबई आतंकी हमले के बाद भारत ने नहीं किया पाकिस्तान का दौरा 

हम आपको बता दें कि, भारत और पाकिस्तान केवल आईसीसी टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे के साथ खेलते हैं। भारत ने 2008 में मुंबई आतंकी हमलों के बाद से द्विपक्षीय क्रिकेट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। हालांकि करीब 7 वर्षों के बाद पाकिस्तान 2023 में वनडे विश्व कप के लिए भारत आया था। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि भारत चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा। बीसीसीआई आईसीसी से अनुरोध कर सकता है कि वह टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर निकालकर श्रीलंका या दुबई में आयोजित करे। एशिया कप का हालिया संस्करण हाइब्रिड मॉडल के अनुसार खेला गया था, जिसमें भारत को अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलने की अनुमति दी गई थी। नतीजतन, द्वीप राष्ट्र ने नौ खेलों की मेजबानी की, जबकि पाकिस्तान ने शेष चार मैचों की मेजबानी की।

Financial Rules: 1 अक्टूबर से होने जा रहे ये बड़े बदलाव, सब कुछ जान लीजिए वरना कहीं पछताना न पड़ जाए

अपने देश से बाहर चैम्पियंस ट्रॉफी आयोजित करने के पक्ष में नहीं है पीसीबी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) टूर्नामेंट को अपने देश से बाहर आयोजित करने के विचार के खिलाफ है। हाल ही में पाकिस्तान के ऑलराउंडर हसल अली ने भी कहा था कि अगर भारत पाकिस्तान नहीं जाता है, तो टूर्नामेंट को अपने एशियाई पड़ोसियों के बिना ही आयोजित किया जाना चाहिए। आईसीसी ने अपनी ओर से कहा है कि वह किसी सदस्य बोर्ड को सरकारी नीति के खिलाफ जाने के लिए मजबूर नहीं करेगा।

IND vs BAN: भारत की जीत में बारिश बनेगा विलन, जानें मैच के पांचवें दिन कैसा रहेगा कानपुर का मौसम?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT