होम / Ben Stokes: संन्यास लेने के बाद एकदिवसीय क्रिकेट में बेन स्टोक्स की हुई वापसी, वनडे विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल

Ben Stokes: संन्यास लेने के बाद एकदिवसीय क्रिकेट में बेन स्टोक्स की हुई वापसी, वनडे विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 17, 2023, 8:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ben Stokes: वनडे विश्व कप 2019 में फाइनल मैच में जीकाऊ पारी खेलने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स की एक बार फिर से इंग्लैड टीम में वापसी हुई है। आगामी वनडे विश्व कप में भी बेन स्टोक्स इंगलैंड की तरफ से खेलते नजर आएंगे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध होने वाली चार मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिये चयनित टीम में बेन स्टोक्स को शामिल किया है। इंग्लैंड के मुख्य चयनकर्ता ल्यूक राइट ने बुधवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा, “बेन स्टोक्स की मैच-जिताऊ क्षमता और उनकी नेतृत्व की खूबियों के साथ उनकी वापसी सिर्फ हमारी मज़बूत टीम में सुधार ही करती है। मुझे यकीन है कि सभी प्रशंसक उन्हें दोबारा इंग्लैंड की एकदिवसीय शर्ट पहने देख खुश होंगे।”

बेन स्टोक्स हैं बड़े मौकों के खिलाड़ी

उन्होंने कहा, “अगर बड़े मौकों के लिये कोई खिलाड़ी है, तो वह बेन स्टोक्स है। इंग्लैंड के लिये उनकी वापसी से ज़्यादा बेहतर क्या होगा। वह बड़े मौकों को पसंद करते हैं। उनका लौटना हमारे खिलाड़ियों को संबल देगा।”

2022 में वनडे क्रिकेट से लिया था संन्यास 

बता दें कि स्टोक्स ने जुलाई 2022 में कार्यभार प्रबंधन का हवाला देते हुए एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, हालांकि इंग्लैंड के टीम प्रबंधन ने हाल ही में उन्हें विश्व कप के लिये भारत ले जाने की मंशा ज़ाहिर की थी। द टेलिग्राफ की ओर से सोमवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया था कि अगर गत विश्व चैंपियन इंग्लैंड के सीमित ओवर कप्तान जॉस बटलर पूछते हैं तो स्टोक्स वनडे विश्व कप 2023 के लिये संन्यास वापस लेने के लिये तैयार हैं।

हैरी ब्रूक इंग्लैंड की टीम से बाहर

स्टोक्स की वापसी के साथ युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक इंग्लैंड की एकदिवसीय टीम से बाहर हो गये हैं। ईसीबी ने कहा कि सब कुछ सही रहने पर न्यूज़ीलैंड सीरीज के लिये चुनी गयी टीम ही विश्व कप खेलने भारत आयेगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के अनुसार, क्रिकेट बोर्ड पांच सितंबर तक विश्व कप के लिये अपनी टीमों की घोषणा कर सकते हैं, जबकि 28 सितंबर तक उन टीमों में बदलाव किया जा सकता है।

इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के मैच से होगा विश्व कप 2023 का आगाज

एकदिवसीय विश्व कप 2023 की शुरुआत पांच अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पर इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच मुकाबले के साथ होगी। विश्व कप 2019 का फाइनल भी इन्हीं दो टीमों के बीच खेला गया था जहां स्टोक्स ने 84 रन की मैच-जिताऊ नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को विश्व चैंपियन बनाया था।

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेलेगा चार मैचों की टी20 सीरीज

इस बीच, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध चार मैचों की टी20 सीरीज के लिये भी टीम की घोषणा की। ईसीबी ने टीम में जॉश टंग, गस एट्किंसन और जॉन टर्नर को शामिल किया है, जो इस श्रृंखला में इंग्लैंड के लिये टी20 पदार्पण कर सकते हैं। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज 30 अगस्त को, जबकि वनडे सीरीज आठ सितंबर को शुरू होगी।

इंग्लैंड वनडे टीम : जॉस बटलर (कप्तान), मोईन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लायम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोपली, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स।

इंग्लैंड टी20 टीम : जॉस बटलर (कप्तान) रेहान अहमद, मोईन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम करन, बेन डकेट, विल जैक्स, लायम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, आदिल राशिद, जॉश टोंग, जॉन टर्नर, ल्यूक वुड।

यह भी पढ़ें-FIFA Women’s World Cup 2023 : इंग्लैड ने पहली बार फाइनल में बनाई जगह, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से हराया

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: अडानी-अंबानी मुझे बचा लो.., राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया पलटवार-Indianews
Met Gala में शामिल होने के लिए क्यों पागल होते है स्टार, पानी की तरह बहते हैं करोड़ों रुपये – Indianews
Arvind Kejriwal: सुप्रीम कोर्ट का सुप्रीम फैसला, अरविंद केजरीवाल को इतने दिनों तक के लिए मिली जमानत-Indianews
Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर पीएम मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं, जानें क्या कहा-Indianews
Gadar 2 के बाद धूम मचाएगी Border 2, इस सितारे का नाम फिल्म में हुआ शामिल – Indianews
बॉलीवुड में अपने सफर के बारे में ‘लापता लेडीज’ की Pratibha Ranta ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात -Indianews
Lok Sabha Election: जयशंकर ने मतदाताओं से मजबूत सरकार चुनने का किया आह्वान, बताया कारण-Indianews
ADVERTISEMENT