होम / FIFA Women’s World Cup 2023 : इंग्लैड ने पहली बार फाइनल में बनाई जगह, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से हराया

FIFA Women’s World Cup 2023 : इंग्लैड ने पहली बार फाइनल में बनाई जगह, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से हराया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 17, 2023, 6:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), FIFA Women’s World Cup 2023 : महिला फिफा विश्व कप के फाइनल में स्पेन के बाद अब इंग्लैड ने भी अपनी जगह पक्की कर ली है। इंग्लैड ने मेजबान टीम ऑस्ट्रेलीया को हरा कर पहली बार विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह बनाई। इंग्लैड ने ऑस्ट्रेलिया को 3-1 के अंतर से हराया। यूरो कप चैम्पियन इंग्लैंड का फाइनल में स्पेन से सामा होगा । मुकाबला रविवार को सिडनी के स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया में दोपहर 3:30 बजे से होगा।

 

फर्स्ट हाफ का खेल

सिडनी में मेजबान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। इंग्लैंड ने फर्स्ट हाफ से ही अटैकिंग गेम खेला, जिसका फायदा उन्हें मिला और टीम ने 36वें मिनट में गोल स्कोर कर दिया। टीम से एला टून ने गोल किया। इस गोल के बाद इंग्लैंड ने लगातार बढ़त बनाए रखी।

सेकेंड हाफ का खेल

फर्स्ट हाफ खत्म होने के बाद भी इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त कायम रखी। सेकेंड हाफ में ऑस्ट्रेलिया ने अटैक किया। 63वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया की सैम केर ने गोल किया और स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। 1-1 की बराबरी के बाद इंग्लैंड ने मैच में पकड़ बनानी शुरू की। 71वें मिनट में टीम की लौरेन हैम्प ने गोल किया और स्कोर लाइन 2-1 से इंग्लैंड के पक्ष में कर दी। 86वें मिनट में इंग्लैंड की एलिसिया रुसो ने भी गोल किया और टीम ने 3-1 की बढ़त बना ली। स्कोर लाइन 3-1 होने के बाद मैच में कोई और गोल नहीं लगा। फुल टाइम के बाद भी स्कोर 3-1 ही रहा और इंग्लैंड ने मुकाबला जीतकर पहली बार फाइनल में जगह बना ली।

तीसरे स्थान के लिए स्वीडन से भिड़ेगी ऑस्ट्रेलिया 

19 अगस्त को मिल्टन के सनकॉर्प स्टेडियम में स्वीडन और ऑस्ट्रेलिया के बीच थर्ड प्लेस के लिए मैच होगा। मुकाबला शनिवार दोपहर 1:30 बजे (भारतीय समयानुसार) से शुरू होगा। थर्ड प्लेस मैच के बाद रविवार को स्पेन और इंग्लैंड के बीच फाइनल होगा। स्पेन ने पहले सेमीफाइनल में स्वीडन को 2-1 से हराया था। स्पेन और इंग्लैंड दोनों ही टीमों ने अब तक विमेंस फीफा वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है। ऐसे में रविवार का फाइनल जीतने वाली टीम पहली बार विमेंस वर्ल्ड चैम्पियन बनेगी।

यह भी पढ़ें-IND VS IRE T20: वेस्टइंडीज के बाद अब आयरलैंड से भिड़ेगा भारत, बुमराह को सौंपी गई कप्तानी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT