होम / Clive Lloyd on Virat Kohli: दो बार के विश्व चैंपियन पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, बताया सचिन का यह रिकॉर्ड खतरे में

Clive Lloyd on Virat Kohli: दो बार के विश्व चैंपियन पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, बताया सचिन का यह रिकॉर्ड खतरे में

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 12, 2024, 9:24 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Clive Lloyd on Virat Kohli: विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के 50 एकदिवसीय रिकॉर्ड्स को पहले ही तोड़ चुके हैं। इस समय विराट कोहली के निशाने पर सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड है। कोहली वर्तमान में 80 शतकों पर बैठे हैं और 35 वर्ष के हैं। ऐसे में उनके पास कम से कम तीन साल हैं। वें दुनिया के सबसे फिट एथलीटों में से एक हैं। आने वाले वर्ष में एक व्यस्त टेस्ट कैलेंडर है, जिसमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला, टी20 विश्व कप और 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी जैसे आईसीसी टूर्नामेंट शामिल हैं।

कार्यक्रम के दौरान कही यह बात

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्लाइव लॉयड को पूरा भरोसा है कि कोहली हर तरह से आगे बढ़ेंगे। 1975 और 1979 में वेस्टइंडीज के लिए दो बार विश्व कप विजेता रहे लॉयड ने कोहली में जो देखा है और उसके अनुसार उनका दृढ़ विश्वास है कि विराट के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।
कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान लॉयड ने कहा, “मैं उस अवधि के बारे में नहीं जानता, लेकिन वह काफी युवा है और मुझे यकीन है कि वह जिस तरह से खेल रहा है, वह जो कुछ भी हासिल करना चाहता है वह हासिल कर सकता है और इसे हासिल करना काफी खुशी की बात होगी।”

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20ई सीरीज का हिस्सा

कोहली जो अफगानिस्तान टी20ई का हिस्सा हैं, लेकिन निजी कारणों से गुरुवार की श्रृंखला के शुरुआती मैच में नहीं खेल पाए, भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान बहुत अच्छे लग रहे थे। टेस्ट सीरीज़ खेलते हुए – विश्व कप के बाद उनका पहला – भले ही कोहली ने शतक नहीं बनाया या बड़ी पारी नहीं खेली, लेकिन सेंचुरियन में 76 और केप टाउन में 46 रन की पारी ने उन्हें आसानी से दौरे पर सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाज बना दिया। वास्तव में, उस परेशानी भरे न्यूलैंड्स विकेट पर 46 रन – जिसे आईसीसी ने ‘असंतोषजनक’ करार दिया था, हाल की यादों में टेस्ट में कोहली की सबसे तेज़ पारियों में से एक थी।

केप टाउन पिच पर क्लाइव की राय

लॉयड ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि पिच में कुछ भी गलत था। किसी ने उसी पिच पर, खराब पिच पर शतक बनाया, इसलिए मुझे लगता है कि यह सिर्फ एक प्रयोग है। और मैं सोच रहा हूं कि अगर यह भारत में हुआ होता, तो वे क्या करते मैदान के लोगों के साथ ऐसा किया है। क्योंकि अगर आप एक दिन में हार जाते हैं, तो पहली चीज जो वे देखेंगे वह पिच है। पिछले दिनों भारत के पास यहां टर्निंग पिच थी, और हर किसी ने पिच के बारे में कुछ भयानक बातें कही थीं। आप शीर्ष स्तर का क्रिकेट खेल रहे हैं, आपको इस तरह की चीजों को संभालने में सक्षम होना चाहिए,”

यह भी पढें:

Most expensive Overs in T20I: इन गेंदबाजों ने लुटाए हैं एक ओवर में सबसे अधिक रन, टॉप फाइव में एक भारतीय शामिल

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाक के नये-नवेले कप्तान की पिटाई, वायरल हुआ वीडियो

Ranji Trophy: मोहम्मद शमी के भाई कैफ की धारदार गेंदबाजी, 60 रन के स्कोर पर सिमटी यूपी की टीम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Discount On Volkswagen Cars: Volkswagen की कार पर गजब का डिस्काउंट, खरीदने का शानदार मौका, न करें देरी- Indianews
Salman Khan Old Letter: ‘मैं चाहता हूं कि आप लोग मेरे बारे में जानें…’, सलमान खान का पुराना हस्तलिखित पत्र वायरल -India News
Delhi Earthquake: दिल्ली में दबे पांव भूकंप की दस्तक, नहीं जान पाए लोग, इतनी थी तीव्रता- Indianews
Rhiti Tiwari Joins BJP: ‘जेपी नड्डा ने मुझमें कुछ देखा…’, मनोज तिवारी की बेटी रीति बीजेपी में हुईं शामिल -India News
Titanic: टाइटैनिक’ एक्टर का हुआ निधन, कई फिल्मों में कर चुके हैं अभिनय-Indianews
FLiRT: तेजी से फैल रहा कोविड का ये नया वेरियंट, जानें लक्षण और बचाव के तरीके
IPL 2024, LSG vs KKR: कोलकाता ने लखनऊ को दिया 236 रन का टारगेट, सुनील नरेन ने खेली तूफानी पारी-Indianews
ADVERTISEMENT