होम / Cricket News: वकार यूनिस की शातिर सलाह और सदगोपन रमेश का खलनायक बनते-बनते रह जाना

Cricket News: वकार यूनिस की शातिर सलाह और सदगोपन रमेश का खलनायक बनते-बनते रह जाना

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 29, 2023, 6:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Manoj Joshi, Cricket News: जिस समय अनिल कुम्बले दिल्ली टेस्ट में पाकिस्तान के सभी दस विकेट चटकाने के करीब थे तो दो रोचक घटनाओं ने सबका दिल जीत लिया। पहली यह कि जब सकलैन मुश्ताक के रूप में नौवां विकेट गिरा तो वकार यूनिस बतौर आखिरी बल्लेबाज़ क्रीज़ पर आए। उनके दिमाग में क्या फितूर चल रहा था, इसका उल्लेख वसीम अकरम ने किया है। उन्होंने कहा कि वकार मेरे पास आया और कहने लगा कि हारना तो अब है ही, क्यों न रन आउट हुआ जाए जिससे कुम्बले पारी के सभी दस विकेट न ले पाए। वसीम ने कहा कि मैने उसे ऐसा करने से मना किया।

कुम्बले को छोड़कर किसी भी गेंदबाज़ की गेंद पर कैच नहीं लपकना

इसी दौरान एक और मज़ेदार वाक्या हुआ। वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी आटो बायोग्राफी – 281 एंड बियॉन्ड में लिखा है कि तब हम सब फील्डरों ने यह तय कर लिया था कि कुम्बले को छोड़कर किसी भी गेंदबाज़ की गेंद पर कैच नहीं लपकना है। यहां तक कि उन्होंने जवागल श्रीनाथ को पहली बार विकेट के लिए गेंदबाज़ी न करते हुए देखा और वह अपनी काफी गेंदें बाहर की तरफ कर रहे थे।

कुम्बले की खुशकिस्मती

लक्ष्मण आगे लिखते हैं कि तभी अचानक श्रीनाथ की गेंद पर वकार यूनिस का कैच उछला। हमने तय किया था कि कुम्बले के अलावा किसी गेंदबाज़ की गेंद पर कैच नहीं लपकेंगे लेकिन इस बात को लगता है कि सदागोपन रमेश भूल गए और उन्होंने उस गेंद को लपकने के लिए डाइव लगा दी। यह कुम्बले की खुशकिस्मती थी कि वह कैच नहीं हो पाया। अगर हो जाता तो इंग्लैंड के जिम लेकर के रिकॉर्ड की भी बराबरी होने से रह जाती। उस समय मैने पहली बार गेंदबाज़ के मुंह से असंसदीय शब्दों को बोलते हुए सुना। सदगोपन का यह दूसरा टेस्ट था।

पाकिस्तान ने 27 रन पर पांच विकेट खो दिए

दिल्ली टेस्ट में पाकिस्तान को भारत ने 420 का लक्ष्य दिया था। सईद अनवर और शाहिद आफरीदी ने पहले विकेट के लिए सेंचुरी पार्टनरशिप करके पाकिस्तान की उम्मीदें जगाए रखीं लेकिन उसके बाद कोटला पर कुम्बले का ऐसा तूफान आया कि पाकिस्तान टीम के परखच्चे उड़ गए। देखते ही देखते पाकिस्तान ने 27 रन पर पांच विकेट खो दिए और पूरी टीम 207 रन पर ढेर हो गई और कुम्बले ने 74 रन देकर पारी के सभी दस विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Poonch Attacks: पुंछ में आतंकी हमले के बाद क्यो डरा पाकिस्तान, जानें क्या है भारत की तैयारी
भोजपुरी एक्ट्रेस Amrita Pandey की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने, मौत का चौंकाने वाला हुआ खुलासा -Indianews
Mother’s Day: क्यों मनाया जाता है मदर्स डे? जानें किसने की थी इसकी शुरुआत-Indianews
Amazon Sale: इन 5 फोन पर मिल रही तगड़े ऑफर्स, खरीदने के लिए लोगों की लगी होड़-Indianews
Jaspreet Viral Video: 10 वर्षीय जसप्रीत की चुनौतियों को देखकर आनंद महिंद्रा हुए भावुक, एक्स पर साझा की वीडियो-Indianews
Man Stole Silver Teeth: शख्‍स ने अस्‍पताल से चुराई ऐसी चीज, बेचकर चंद दिनों में बन गया करोड़पति- Indianews
T20 World Cup 2024: ICC ने टी20 विश्व कप 2024 पर आतंकी धमकियों पर दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT