होम / Cricket World Cup 2023: भारत के खिलाफ काली पट्टी क्यों बांधकर उतरी श्रीलंकाई टीम, जानिए क्या है बड़ी वजह

Cricket World Cup 2023: भारत के खिलाफ काली पट्टी क्यों बांधकर उतरी श्रीलंकाई टीम, जानिए क्या है बड़ी वजह

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 2, 2023, 5:33 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़), Cricket World Cup 2023: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच के दौरान आर्मबैंड पहनकर अपने प्रिय और ‘सुपरफैन’ पर्सी अबेसेकेरा को श्रद्धांजलि दी। पर्सी अबेसेकेरा को लोग प्यार से ‘अंकल पर्सी’ के नाम से जाना जाता था। हाल ही में बीमारी से लंबी लड़ाई के बाद 87 वर्ष की आयु में निधन हो गया। 1979 विश्व कप के बाद से वह श्रीलंका के लगभग सभी मैचों में उपस्थित रहते थे, लेकिन उन्हें व्यापक पहचान 1996 विश्व कप के बाद मिली, जिसकी श्रीलंका ने सह-मेजबानी की थी।

श्रीलंका क्रिकेट ने दी श्रद्धांजलि

पर्सी अबेसेकेरा खेल के दौरान श्रीलंका का बड़ा झंडा लहराने, खिलाड़ियों की पीठ थपथपाकर उनका हौसला बढ़ाने और यहां तक कि ड्रेसिंग रूम तक उनके साथ जाने के लिए जाने जाते थे।
श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा, “महान चीयरलीडर दिवंगत पर्सी अबेसेकेरा को श्रद्धांजलि देने के लिए श्रीलंका के खिलाड़ी भारत बनाम आज के खेल के दौरान काली पट्टी पहनेंगे। अबेसेकेरा श्रीलंका में क्रिकेट के खेल का एक अभिन्न अंग थे।” उनकी विशाल विरासत श्रीलंका के टेस्ट-पूर्व और टेस्ट-पश्चात युगों तक फैली हुई है और उनका नाम क्रिकेट प्रेमियों के बीच हमेशा अंकित रहेगा।”

रोहित ने की थी मुलाकात (Cricket World Cup 2023)

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में एशिया कप के दौरान पर्सी अबेसेकेरा से मुलाकात की यादें साझा कीं, जब वह कोलंबो में अबेसेकेरा के घर गए थे।
“मैं भाग्यशाली था कि मुझे एशिया कप के दौरान श्रीलंका में उनसे मिलने का मौका मिला और वह क्रिकेट के बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं। बेशक, (श्रीलंकाई) टीम के लेकिन वह शायद पहले प्रशंसक हैं जिनसे मैं मिला1 नवंबर को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “यह बहुत वास्तविक था और उनकी टीम के प्रति, खिलाड़ियों के प्रति उनकी ओर से समर्थन देखना शानदार था।”

अंडर-19 विश्व कप को किया याद

रोहित ने 2006 अंडर-19 विश्व कप के दौरान श्रीलंका की अपनी प्रारंभिक यात्रा को याद किया, लेकिन उल्लेख किया कि उन्होंने वास्तव में ‘अंकल पर्सी’ को दो साल बाद भारतीय सीनियर टीम के दौरे के दौरान ही देखा था।
“जब मैं पहली बार 2006 में श्रीलंका गया था, वास्तव में अंडर-19 विश्व कप के लिए, वे वहां था, लेकिन मैं एक छोटा लड़का था, मुझे नहीं पता था कि क्रिकेट मैदान के बाहर चीजें कैसे काम करती हैं। लेकिन जब मैं 2008 में पहली बार भारतीय टीम के साथ गया, तो मैंने उन्हें पहली बार देखा और मैंने देखा कि वह कितने भावुक थे। मैं उनके परिवार, उनके बेटे, उनके पोते से मिलने के लिए भी भाग्यशाली रहा… उनका परिवार बहुत प्यारा है, मैं अपनी टीम के कुछ सदस्यों के साथ भी गया था।”

क्रिकेट जगत की क्षति (Cricket World Cup 2023)

रोहित ने कहा, “यह क्रिकेट जगत के लिए एक दुखद क्षति है क्योंकि मेरी नजर में, वह उस समय क्रिकेट के नंबर एक समर्थक थे। जाहिर है, अब बहुत सारे प्रशंसक हो गए हैं, लेकिन मैंने पहला क्रिकेट प्रशंसक देखा, जो वह थे। यह हम सभी के लिए दुखद क्षण है,”

यह भी पढें: 

Cricket World Cup 2023: लाइव शो के दौरान पीसीबी पर बिफरे Shahid Afridi, दिया यह विवादित बयान

Salman Khan: Cristiano Ronaldo ने क्यों किया सलमान खान को इग्नोर? वजह जान रह जाएंगे हैरान

Cricket World Cup 2023: विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में उठा-पटक, चीफ सेलेक्टर ने दिया इस्तीफा

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT