होम / Cricket World Cup 2023: तीन मैच हारने के बाद भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी इंग्लैंड , जानें कैसे

Cricket World Cup 2023: तीन मैच हारने के बाद भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी इंग्लैंड , जानें कैसे

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 22, 2023, 4:47 pm IST
India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: विश्व कप 2023 के 20वें मुकाबले में कल (21 अक्टूबर) को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच मैच खेला गया। जहां साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 229 रनों से हरा दिया। गत चैंपियन की यह वनडे में अब तक का सबसे बड़ी हार है। विश्व कप 2023 में इंग्लैंड अब तक 4 मैच मुकाबले खेल चुकी है। जिसमें उसे 3 मुकाबले में हार मिली है। वहीं 1 मुकाबले मे उसे जीत मिली है। वह प्वाइंट टेबल में 2 अंको के साथ 9वें स्थान पर है। इंग्लैंड से नीचे प्वाइंट टेबल में सिर्फ अफगानिस्तान है। दक्षिण अफ्रीका से हारने के बावजूद इंग्लैंड आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल के लिए कैसे क्वालीफाई कर सकता है?

टॉप 4 टीमें करेंगी नॉकआउट के लिए करेंगी क्वालीफाई

वनडे विश्व कप लीग चरण के मैचों की समाप्ति के बाद टॉप 4 टीमें आईसीसी क्रिकेट विश्व कप नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी। यदि इंग्लैंड अपने शेष पांच मैच जीतता है, तो वे अधिकतम 12 अंक तक पहुंच जाएंगे, जो लीग तालिका में शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए पर्याप्त है।

इंग्लैंड के लिए अब हर मैच महत्वपूर्ण

इंग्लैंड के लिए आने वाला हर मैच महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर वे विश्व कप में अपना कोई भी शेष मैच हार जाते हैं, तो उनके लिए सेमीफाइनल में जगह पक्की करना मुश्किल हो जाएगा।

आगे के मुकाबले में इन टीमों से होगा इंग्लैंड का सामना

भारत, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान उन पांच टीमों में शामिल हैं जिनका सामना इंग्लैंड अपने आगामी मैचों में करेगा और एक भी गेम हारने पर गत चैंपियन को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। इंग्लैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, नीदरलैंड्स के चार-चार मैचों में दो-दो अंक हैं और सभी की स्थिति एक जैसी है।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Cricket in Olympics: ओलंपिक में शामिल हुआ क्रिकेट, जानें Virat Kohli की क्यों हो रही चर्चा

Cricket World Cup 2023: पाक पर जीत के बाद, भारत के दोनों हाथ में लड्डू

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT