होम / Cricket world cup 2023: चेन्नई में आज पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच टक्कर, जानें कैसा है पिच का मिजाज

Cricket world cup 2023: चेन्नई में आज पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच टक्कर, जानें कैसा है पिच का मिजाज

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 23, 2023, 9:33 am IST

Cricket world cup 2023 PAK vs AFG Match

India News, (इंडिया न्यूज), Cricket world cup 2023 PAK vs AFG Match: आईसीसी वनडे विश्व कप में आज 22वां मुकाबला पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच दोपहर 2 बजे से होना है। यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि, इस पिच पर हमेशा से ही स्पिनर्स का दबदबा रहा हैं। आज के इस मुकाबले में परिस्थिती बिल्कूल सामाम रहने वाला है। यानी आज भी पिच से स्पिनर्स को अच्छी मदद मिलेगी।

आपकों बता दें कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम की उसी पिच पर टकराएंगे, जिस पिच पर भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला हुआ था। उस मुकाबले में भारत ने अपने प्लेइंग-11 में तीन स्पिनर्स को जगह दी थी। वहीं भारत के स्पिनर्स ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी के छक्के छूरा दिए थे। काली मिट्टी से बनी हुई पिच होने के कारण विकेट पर खूब घूमी थी।

जानें क्या पिच का मिजाज

पिच के मिजाज को देखते हुए यह साफ है कि अफगानिस्तान टीम को मदद मिल सकती है। आज अफगानी स्पिन तिकड़ी निर्णायक भूमिका निभा सकती है। इस मैच में राशिद, मूजीब और नबी यहां अपनी फिरकी से पाक बल्लेबाजों की अग्नि परीक्षा ले सकते हैं। बता दें कि, अफगानिस्तान की ताकत उसकी स्पिन गेंदबाजी आक्रमण ही है। अफगान टीम के पास वर्तमान में भारतीय टीम के जैसा ही स्पिन अटैक है। उधर, पाकिस्तान का स्पिन अटैक कमजोर नजर आ रहा है।

मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम

बात करें अगर मौसम कि तो, आज चेन्नई का मौसम बेहद गर्म रहने वाला है। यहां पर हिट वार्निंग दी जा रही है। मतलब दोपहर में मौसम बल्लेबाजी के लिए थोड़ा बेहतर हो सकता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकता हैं। यहां मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ता है, तो विकेट से टर्न मिलने लगता है, और स्पिनर्स को मदद मिलने लगती है। यानी बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए स्पिन बॉलर्स को खेलना बेहद मुश्किल हो जाता है।

ये भी पढ़ें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: मानेसर कांड के बहाने CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘समय मिला तब …’
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, आंध्र प्रदेश को दिए 25 करोड़ रुपये
Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
आखिर वनवास ही क्यों…प्रभु श्री राम से लेकर धर्मराज युधिष्ठिर तक क्यों इन राजकुमारों को भोगना पड़ा था ये कष्ट?
Bihar Politics: नवादा अग्निकांड पर मुकेश सहनी ने सरकार से मांगा जवाब, जानिए क्या कहा?
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
ADVERTISEMENT