होम / India Squad for Three Tests: इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा, Virat Kohli पूरी सीरीज से बाहर, इन दो खिलाड़ियों की वापसी

India Squad for Three Tests: इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा, Virat Kohli पूरी सीरीज से बाहर, इन दो खिलाड़ियों की वापसी

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 10, 2024, 11:36 am IST

India News (इंडिया न्यूज), India Squad for Three Tests: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। पुरुष चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ आईडीएफसी फर्स्ट बैंक श्रृंखला के अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारत की टीम की घोषणा कर दी है।

लंबा हुआ कोहली का ब्रेक

विराट कोहली के ब्रेक पर BCCI ने बताया कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से शेष श्रृंखला के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है। ऐसे में विराट कोहली पूरी सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इससे पहले कहा जा रहा था कि कोहली धर्मशाला में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच में हिस्सा ले सकते हैं। हालांकि, बीसीसीआई ने कंफर्म कर दिया कि वें पूरी सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

जडेजा और राहुल पर संशय

तीन टेस्ट मैचों के लिए रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की उपस्थिति बीसीसीआई की मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी के निलने पर निर्भर है। इसस पहले कयास लगाए जा रहे थे ऱणजी में शानदार प्रदर्शन करने वाले चेतेश्वर पुजारा की वापसी हो सकती है। हालांकि, ऐसा नहीं हो सका।

तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम

टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

राजकोट में खेला जाएगा तीसरा मैच

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी, 2024 को राजकोट में शुरू होगा, जबकि चौथा टेस्ट 23 फरवरी, 2024 से रांची में शुरू होगा। सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच 07 मार्च, 2024 से धर्मशाला में खेला जाएगा। इस समय पांच में सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर चल रही हैं।

यह भी पढें: 

Ravindra Jadeja Father: परिवार से अलग रहते हैं रवींद्र जडेजा, पिता ने कहा – जलकर राख हो जाता है कलेजा

IND vs ENG: एबी डिविलियर्स के समर्थन के बाद, पूर्व तेज गेंदबाज ने विराट कोहली के ब्रेक पर दिया बड़ा बयान, जानिए पूरी कहानी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT