होम / CSK, KKR और इन टीमों को लगा झटका, IPL 2024 से बाहर हुए ये स्टार खिलाड़ी

CSK, KKR और इन टीमों को लगा झटका, IPL 2024 से बाहर हुए ये स्टार खिलाड़ी

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 14, 2024, 4:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: 22 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने कमर कस ली है। सभी टीमों ने प्री-सीजन कैंप के माध्यम से अपनी तैयारी और अभ्यास सत्र शुरू कर दिया है। टी20 टूर्नामेंट 22 मार्च से शुरू होने वाला है, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच उद्घाटन मैच होगा। हालाँकि, कई खिलाड़ी चोट के कारण और कुछ अन्य व्यक्तिगत कारणों से लीग से बाहर हो गए हैं।

श्रेयस अय्यर चोटिल

मुंबई बनाम विदर्भ के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल मैच में श्रेयस अय्यर के पीठ की समस्या एक बार फिर से उभर आई है। इससे पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ने उनके चोट क्लीयरेंस दे दिया था, जबकि अय्यर ने चोट की वजह से आराम कर रहे थे। फिर से चोट के उभर जाने की वजह से वह आईपीएल के शुरूआती मैचों से दूर हो सकते हैं।

ALSO READ: मुंबई इंडियंस की कप्तानी को लेकर बोले युवराज सिंह, Rohit Sharma को लेकर कही बड़ी बात

मार्क वुड ने वापस लिया नाम

लखनऊ सुपर जाइंट्स के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने टी20 विश्व कप 2024 से पहले अपने कार्यभार को प्रबंधित करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आईपीएल 2024 में भाग लेने से इनकार कर दिया है। उनकी अनुपस्थिति में, लखनऊ सुपर जाइंट्स ने उनके प्रतिस्थापन के रूप में वेस्टइंडीज के शमर जोसेफ को शामिल किया है।

डेवोन कॉनवे को लगी चोट

चेन्नई सुपर किंग्स: सीएसके को आईपीएल 2024 के शुरुआती चरणों के दौरान न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की अनुपस्थिति का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20ई श्रृंखला के दौरान लगी चोट के बाद उनके अंगूठे की सर्जरी हुई थी। कॉनवे, जो पिछले आईपीएल सीज़न में एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, को दरकिनार किए जाने की संभावना है। गत चैंपियन ने अभी तक उनके प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है।

ALSO READ: PSG से लौटने के बाद यहां देखें Lionel Messi के आंकड़ें, Inter Miami के लिए दाग चुके हैं इतने गोल 

व्यक्तिगत कारणों से दूर हुए जेसन रॉय

कोलकाता नाइट राइडर्स: इंग्लैंड के जेसन रॉय ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2024 में भाग लेने से नाम वापस ले लिया है। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने उनके प्रतिस्थापन के रूप में फिल साल्ट की घोषणा की है। इसके अतिरिक्त, गस एटकिंसन ने अपने कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए आईपीएल 2024 से बाहर निकलने का विकल्प चुना है।

आईपीएल से बाहर मोहम्मद शमी

गुजरात टाइटंस: मोहम्मद शमी, वर्तमान में लंदन में टखने की सर्जरी से उबर रहे हैं, आईपीएल 2024 और टी20 विश्व कप 2024 दोनों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। गुजरात टाइटंस (जीटी) ने अभी तक अनुभवी तेज गेंदबाज के लिए किसी प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है। इस बीच, मैथ्यू वेड के शेफील्ड शील्ड फाइनल में भाग लेने की उम्मीद है, जिसके कारण संभावित रूप से वह आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस के पहले दो मैचों से चूक जाएंगे।

रणजी के दौरान प्रसिद्ध को लगी चोट

राजस्थान रॉयल्स: प्रसिद्ध कृष्णा को रणजी ट्रॉफी के दौरान चोट लग गई, जिसके कारण उन्हें आईपीएल 2024 से बाहर कर दिया गया क्योंकि उनके क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी हुई है। फ्रेंचाइजी ने अभी तक तेज गेंदबाज के प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

WBCHSE Class 12 Result 2024: पश्चिम बंगाल HS रिजल्ट जल्द होगा जारी, यहां चेक करें ताजा आपडेट- indianews
IPL 2024: KKR की हार के बाद गौतम गंभीर ने खोया अपना आपा, अंपायर से की बहस; यहां देखें वायरल वीडियो-Indianews
Salman Khan फायरिंग केस में Lawrence Bishnoi के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर हुआ जारी -Indianews
Udit Narayan की दूसरी शादी के बावजूद भी जबरदस्ती बेडरुम में घुसी सिंगर की पहली पत्नी, जानें पूरा किस्सा -Indianews
OJEE 2024 एडमिट कार्ड जारी,  ऐसे करें डाउनलोड- indianews
Hypochlorous Acid: विश्व युद्ध का कीटाणुनाशक मुंहासों को कर रहा गायब! इंस्टाग्राम पर वायरल है ये चमत्कारी इलाज
Congress: नसीम खान ने खर्गे को पत्र लिखकर जाहिर की नाराजगी, कहा- कांग्रेस मुस्लिम वोट चाहती है उम्मीदवार नहींं-Indianews
ADVERTISEMENT