होम / CSK vs KKR के मुकाबले से पहले MS Dhoni को लेकर यह क्या बोल गए Gautam Gambhir, किया बड़ा खुलासा

CSK vs KKR के मुकाबले से पहले MS Dhoni को लेकर यह क्या बोल गए Gautam Gambhir, किया बड़ा खुलासा

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 8, 2024, 1:45 pm IST
ADVERTISEMENT
CSK vs KKR के मुकाबले से पहले MS Dhoni को लेकर यह क्या बोल गए Gautam Gambhir, किया बड़ा खुलासा

Photo: X

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024, CSK vs KKR: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर ने एमएस धोनी के साथ अपनी प्रतिद्वंद्विता को याद करते हुए कहा कि जब धोनी सुपर किंग्स का नेतृत्व कर रहे थे तो उन्हें अपने पूर्व कप्तान के खिलाफ जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता था। चेन्नई में सीएसके और केकेआर के बीच बहुप्रतीक्षित आईपीएल 2024 मैच से पहले बात करते हुए, गंभीर ने कहा कि नाइट राइडर्स के कप्तान के रूप में उन्होंने धोनी और सुपर किंग्स के साथ अपनी प्रतिद्वंद्विता का आनंद लिया।

कप्तानी में जिताए दो खिताब

आपको बता दें कि गौतम गंभीर ने खराब प्रदर्शन से जूझ रही कोलकाता नाइटराइडर्स को अपनी कप्तानी से दो खिताब जीतने में मदद की। केकेआर की पहली खिताबी जीत चेन्नई में हुई जब उन्होंने एमए चिदंबरम स्टेडियम में 192 रनों का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए फाइनल में सीएसके को हराया। गंभीर ने उनकी खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जब उन्होंने खराब दौर से गुजर रही केकेआर को अपनी शानदार कप्तानी से फाइनल में जीत दिलाई। दरअसल, केकेआर ने आईपीएल में अपने चरम पर चल रही सुपर किंग्स टीम को हराकर सीएसके को आईपीएल खिताब की हैट्रिक जीतने से रोक दिया।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, “मैं जीतना चाहता था। मैं अपने दिमाग में बहुत स्पष्ट हूं। दोस्ती, आपसी सम्मान, सब कुछ बना रहेगा। लेकिन जब आप बीच में होते हैं, तो मैं केकेआर की कप्तानी कर रहा हूं और वह सीएसके की कप्तानी कर रहा है। अगर आप उससे पूछेंगे तो वह शायद देगा। आपका भी यही जवाब है। यह जीत के बारे में है। जाहिर है, एमएस भारत के अब तक के सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने 3 आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं, मुझे नहीं लगता कि कोई भी उस स्तर तक पहुंच सकता है”

बल्लेबाजी को लेकर Romario Shepherd की टिप्पणी, खोला ओवर में 32 रन जड़ने का राज

MS Dhoni के लिए बड़ी चुनौती हैं KKR के स्पिनर्स, इन गेंदबाजों के खिलाफ खामोश रहा है धोनी का बल्ला

दो पूर्व चैंपियन कप्तानों के बीच टक्कर

गंभीर पिछले सप्ताह चेन्नई पहुंचे थे और सुपर किंग्स के खिलाफ रणनीति तैयार कर रहे हैं। चेपॉक में केकेआर के साथ प्रशिक्षण सत्र के दौरान, गंभीर को मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ गहन चर्चा करते देखा गया। जहां ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर सोमवार को क्रमश: सीएसके और केकेआर का नेतृत्व करेंगे, वहीं प्रशंसक एमएस धोनी और गौतम गंभीर के पुनर्मिलन और दो महान खिलाड़ियों के बीच प्रतिस्पर्धा देखने के लिए उत्सुक होंगे।

फिनिशर एमएस धोनी से सावधान

गंभीर ने अपने दिनों को याद करते हुए कहा कि कि सुपर किंग्स को हराना कितना कठिन था और कैसे उन्होंने हमेशा अपनी टीम से कहा था कि एमएस धोनी और उनके खिलाड़ियों को हल्के में न लें, भले ही हालात नाइट राइडर्स के पक्ष में हों। 2011 विश्व कप विजेता ने एमएस धोनी की कभी हार न मानने की क्षमता की प्रशंसा करते हुए कहा कि विपक्षी टीमें विकेटकीपर-बल्लेबाज की फिनिशिंग कौशल से सावधान रहती थीं, तब भी जब सीएसके को आखिरी ओवर में 20 रनों की जरूरत थी।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT