होम / Harbhajan Singh को फ्रांस की यूनिवर्सिटी ने दी खेलों में पीएचडी

Harbhajan Singh को फ्रांस की यूनिवर्सिटी ने दी खेलों में पीएचडी

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 9, 2021, 9:11 am IST

इंडिया न्यूज, दुबई:

Harbhajan Singh : फ्रांस की यूनिवर्सिटी इकोल सुपीरियेयूरे रोबर्ट डि सोर्बोन ने एक दीक्षांत समारोह के दौरान पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को खेलों में पीएचडी की मानद डिग्री दी। भज्जी इस समारोह में शिरकत नहीं कर सके, क्योंकि वे आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के बायो-बबल में हैं। यह यूनिवर्सिटी विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित व्यक्तियों को मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान करती है, जिसमें खेल के क्षेत्र में उपलब्धियां भी शामिल हैं। (Harbhajan Singh)

41 साल के हरभजन ने कहा कि अगर कोई संस्था सम्मान देती है तो आप उसे बहुत विनम्रता से स्वीकार करते हो। अगर मुझे यूनिवर्सिटी मानद खेल डॉक्टरेट डिग्री से सम्मानित किया गया है तो ऐसा इसलिये हुआ क्योंकि मैं क्रिकेट खेलता हूं और लोगों ने इसके लिये अपना प्यार और स्नेह दिया है। इस डिग्री से मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। (Harbhajan Singh)

प्लेआफ में पहुंची केकेआर 

हरभजन सिंह की टीम केकेआर की बात करें तो वह आईपीएल 2021 के प्लेआफ में पहुंच गई है। केकेआर 11 अक्?टूबर को आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। आरसीबी जहां पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर रही। वहीं केकेआर चौथे नंबर पर रही थी। इसका मतलब जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालिफायर 1 हारने वाली टीम की चुनौती का भी सामना करना पड़ेगा। वहीं हारने वाली टीम का आईपीएल 2021 में सफर खत्म हो जाएगा। क्वालिफायर 1 दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें पॉइंट टेबल में टॉप 2 पर रही थी।

Also Read : IPL 2021 : केएस भरत आखिरी गेंद से पहले क्या सोच रहे थे?

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
बेटी को पार्टियों के लिए बाहर ले जाना चाहते थे Shah Rukh, बॉयफ्रेंड को लेकर कही ये बात-Indianews
Rajasthan Kota: कोटा में नहीं थम आत्महत्या का सिलसिला, एक और छात्र ने लगाई फांसी-Indianews
ADVERTISEMENT