होम / आईसीसी ने ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के लिए तीन खिलाड़ियों को किया नॉमिनेट, विराट कोहली हुए पहली बार नामित

आईसीसी ने ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के लिए तीन खिलाड़ियों को किया नॉमिनेट, विराट कोहली हुए पहली बार नामित

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 4, 2022, 11:55 am IST

ICC Announce Player of the Month Nominee: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का रोमांच जारी है इसी बीच इस इस खेल का स्वाद बढाने के लिए ICC ने तड़का लगा दिया है। दरअसल आईसीसी ने अक्टूबर महीने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के लिए तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है. इस अवार्ड के लिए भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को पहली बार नामित किया गया है. वहीं विराट कोहली के अलावा दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के स्टार आलराउंडर सिकंदर रजा को भी इसके लिए नॉमिनेट किया गया है.

पहली बार नॉमिनेट हुए विराट

आईसीसी के प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए पहली बार नॉमिनेट हुए विराट कोहली ने पिछले महीने शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताऊ 82 रनों की पारी खेली थी. विराट ने यह पारी उस वक्त खेली थी जब ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया इस मुकाबले को हार जाएगी. खुद विराट ने अपनी इस पारी को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी बताया था. इस पारी के अलावा विराट ने नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले में भी 62 रनों की दमदार पारी खेली थी.

अक्टूबर महीने में 205 के शानदार औसत से 205 रन बनाए

वहीं उन्होंने अक्टूबर महीने के शुरूआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान गुवाहटी में 28 गेंदों पर ताबड़तोड़ 49 रनों की पारी भी खेली थी. विराट ने अक्टूबर महीने में 205 के शानदार औसत से 205 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 150.73 का रहा है.

बल्लेबाज डेविड मिलर के लिए भी अक्टूबर का महीना काफी शानदार

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज डेविड मिलर के लिए भी अक्टूबर का महीना काफी शानदार रहा था. उन्होंने इस महीने के शुरूआत में भारत के खिलाफ सीरीज में 47 गेंदों पर 106 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी. वहीं उन्होंने भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के महत्वपूर्ण मुकाबले में भी नाबाद 59 रनों की पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई थी. डेविड मिलर ने अक्टूबर महीने में 303 रन बनाए हैं इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 146.37 का रहा था.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

एनिमल से ज्यादा खतरनाक किरदार में नजर आएंगे Bobby Deol, फिल्म के लिए हॉलीवुड से बुलाएं गए एक्सपर्ट्रस – Indianews
Jharkhand: ईडी ने कांग्रेस नेता के सचिव संजीव लाल को किया गिरफ्तार, रांची स्थित घर में मिला था पैसों का पहाड़-Indianews
Heat Wave: कई राज्यों में पारा 45 के पार, 8 राज्यों में लू की चेतावनी; जला देने वाली गर्मी में ऐसे रखें खुद को सुरक्षित- indianews
MS Dhoni: धोनी के पैर के इंजरी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, डॉक्टर के मनाही के बावजूद नहीं रूक रहे माही-Indianews
Prajwal Revanna Case: आज जांच दल के सामने पेश नहीं होंगे प्रजव्ल रेवन्ना? बीजेपी ने दिया ये तर्क-Indianews
जानिए क्या कहते हैं मूलांक 7 वालों के सितारे, कैसा रहेगा यह साल
पृथ्वी शॉ की गर्लफ्रेंड निधि तपाड़िया के साथ Shah Rukh के खास पल, देखें फैंस का रिएक्शन -Indianews
ADVERTISEMENT