होम / ICC T20I Rankings: करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिग पर पहुंचे अक्षर पटेल, इस खिलाड़ी ने भी मारी बाजी

ICC T20I Rankings: करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिग पर पहुंचे अक्षर पटेल, इस खिलाड़ी ने भी मारी बाजी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 17, 2024, 6:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), ICC T20I Rankings: यशस्वी जयसवाल और अक्षर पटेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग दर्ज की है। यशस्वी ने 7 स्थान की छलांग लगाई और अब करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 739 के साथ छठे स्थान पर हैं। उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन 22 वर्षीय खिलाड़ी ने इंदौर में दूसरे टी20 मैच में शानदार वापसी की और 200 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 34 गेंदों में 68 रन बनाए।

चौथे नंबर पाकिस्तान के बाबर आजम 

उनके दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की और सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। उनकी पारी में 5 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। इसके अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम एक स्थान ऊपर यानी चौथे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीन अर्धशतक लगाए। वहीं, बाबर के एक स्थान आगे बढ़ने से दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एडेन मार्कराम एक स्थान नीचे चले गए हैं। वह अब पांचवें स्थान पर हैं।

शिवम दुबे ने लगाई बड़ी छलांग

वहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दुबे 265वें स्थान से 58वें स्थान पर पहुंच गए हैं। शुभमन गिल 7 स्थान के फायदे के साथ 60वें स्थान पर हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह 4 स्थान की छलांग लगाकर 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

पांचवें स्थान पर अक्षर पटेल 

वहीं अक्षर ने भी काफी प्रगति की है। वह अब टी20 में गेंदबाजी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं। अक्षर पटेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ अब तक दोनों टी20 में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने पहले टी20 और दूसरे टी20 में 2-2 विकेट भी लिए। अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। इंग्लैंड के स्टार लेग स्पिनर आदिल राशिद इस समय टी20 बॉलिंग रैंकिंग में नंबर 1 पर हैं. वहीं वेस्टइंडीज के अकील हुसैन 683 रेटिंग प्वाइंट के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। भारत के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई छठे स्थान पर खिसक गये हैं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT