होम / Ind vs Aus 1st ODI: राहुल और जडेजा की बल्लेबाजी पर आया पंड्या का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Ind vs Aus 1st ODI: राहुल और जडेजा की बल्लेबाजी पर आया पंड्या का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : March 18, 2023, 12:47 pm IST

Ind vs Aus 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पांच विकेट से जीतकर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस जीत के बाद हार्दिक पंड्या ने केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी बल्लेबाजी सुकून देने वाली थी। केएल राहुल जोकि खराब फॉर्म से जूझ रहे थे ने नाबाद 75 और जडेजा ने नाबाद 45 रन बनाये। बता दें कि खराब फॉर्म के कारण राहुल आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट से बाहर रहे थे।

‘जड्डू-राहुल की बल्लेबाजी सुकून देने वाली थी’

हार्दिक पंड्या ने कहा, ‘‘मैं हमारे प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। जड्डू (जडेजा) ने आठ महीने बाद वापसी करके शानदार प्रदर्शन किया। मुझे अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी में मजा आया। लेकिन जड्डू और राहुल की बल्लेबाजी सुकून देने वाली थी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम दोनों पारियों में दबाव में थे लेकिन हमने संयम नहीं खोया और विषम परिस्थितियों से बाहर निकले। लय हासिल करने के बाद हमने उसे गंवाया नहीं।’’ प्लेयर आफ द मैच जडेजा ने कहा कि घुटने के आपरेशन के कारण आठ महीने बाद लौटकर वह प्रारूप के अनुरूप ढलने की कोशिश में थे और यह प्रदर्शन बोनस की तरह रहा।

‘तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिली’

जडेजा ने कहा, ‘‘हम टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे और वनडे में मैने लंबे समय बाद वापसी की । मैं अच्छी गेंदबाजी की कोशिश कर रहा था।’’ आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि इस विकेट पर 260 . 270 रन बनने चाहिये थे। उन्होंने कहा, ‘‘हमने इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की थी। भारत ने उम्दा गेंदबाजी की। हम अगर 250 रन बनाते तो मैच में बने रह सकते थे। विकेट से तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिली।’’

83 रन पर भारत ने गंवा दिए थे 5 विकेट

बता दें कि भारत ने पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया है। भारत की ओर से केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। राहुल के अलावा जडेजा ने भी शानदार बल्लेबाजी की। राहुल 75 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं जडेजा ने 45 रनों की पारी खेली। एक समय भारत के 5 विकेट 83 रन पर गिर गए थे लेकिन इसके बाद राहुल और जडेजा ने संभल कर बैटिंग की और भारत को जीत के दरवाजे पर पहुंचा दिया।

Also Read

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.