होम / Babar Azam on IPL : IPL को लेकर बाबर के इस बयान पर लोग उड़ा रहे हैं मजाक

Babar Azam on IPL : IPL को लेकर बाबर के इस बयान पर लोग उड़ा रहे हैं मजाक

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : March 16, 2023, 6:38 pm IST

Babar Azam on IPL : आईपीएल 2023 एक बार फिर से शुरू होने जा रहा है। आईपीएल एक ऐसी लीग है, जिसमें पूरी दुनिया के ​खिलाड़ी खेलने की चाहत रखते हैं। लेकिन पाकिस्तान के खिलाड़ियों के इसमें खेलने पर बैन है।  पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली से अपनी तुलना करने वाले पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने आईपीएल को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिस पर पूरी दुनिया हंस रही है और उनक मजाक बना रही है।

IPL पर बाबर ने क्या कहा? 

इस वक्त पीएसएल 2023 खेला जा रहा है। इसमें बाबर आजम खेल रहे हैं। अब पाकिस्तान सुपर लीग में आखिरी वक्त चल रहा है। इस बीच अब बाबर आजम ने पेशावर जाल्मी के पॉडकास्ट पर कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में कंडीशन दूसरी तरह की होती हैं। बीबीएल में पिचें तेज होती हैं और वहां पर खेलकर काफी कुछ सीखने के लिए मिलता है। वहीं अगर आईपीएल की बात की जाए तो वहां पर एशिया जैसी ही कंडीशन खेलने के लिए मिलती हैं। अब बाबर आजम ना तो आईपीएल खेलते हैं और न ही कभी भारत में खेलते हैं। बाबर आजम ने जब से इंटरनेशनल डेब्यू किया है, पाकिस्तानी टीम का भारत में बैन है। यानी वे भारत में आकर कभी भी क्रिकेट नहीं खेले हैं, ऐसे में वे भारत की पिच की कंडीशन को कैसे जानते हैं, ये अपने आप में बड़ा सवाल है।

टीआरपी के लिए देते हैं IPL पर बयान

हाल ही में पूर्व पाकिस्तानी कप्तान अफरीदी ने भी कहा था कि आईपीएल काफी लंबा चलता है, वहीं पीएसएल कम समय में खत्म हो जाता है। ये तो एक बानगी भर है। पाकिस्तान के अभी ​के खिलाड़ी हो या पूर्व खिलाड़ी, उन्हें भारतीय ​क्रिकेट और आईपीएल को लेकर बयान देने में ज्यादा मजा आता है, क्योंकि इससे उन्हें टीआरपी भी मिलती ही है।

ये भी पढ़ें – IND vs AUS: प्लेइंग इलेवन में इन खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं कप्तान पांड्या, जानें Probable Playing XI

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT