होम / IND VS AUS 3rd T20: गायकवाड़ के पारी पर मैक्सवेल ने फेरा पानी, रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की शानदार जीत

IND VS AUS 3rd T20: गायकवाड़ के पारी पर मैक्सवेल ने फेरा पानी, रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की शानदार जीत

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 28, 2023, 11:43 pm IST
ADVERTISEMENT
IND VS AUS 3rd T20: गायकवाड़ के पारी पर मैक्सवेल ने फेरा पानी, रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की शानदार जीत

IND VS AUS 3rd T20

India News(इंडिया न्यूज),IND VS AUS 3rd T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे तीसरे टी20 में मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 222 रन बनाए थे। जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 गेंद में 123 रन की पारी खेली थी। जवाब में मैक्सवेल की ताबरतोड़ बल्लेबाजी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को अंतिम ओवर में हरा दिया।

मैक्सवेल का अंदाज

मैच के हीरे रहे मैक्सवेल ने 48 गेंद पर 104 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, मैथ्यू वेड 16 गेंदग पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे। मैक्सवेल अब रोहित शर्मा के साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में वापसी की है। भारत अब भी सीरीज में 2-1 से आगे है। सीरीज का चौथा मैच एक दिसंबर को रायपुर में खेला जाएगा।

नहीं मिली अच्छी शुरुआत

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की नहीं रही। भारतीय टीम ने पॉवरप्ले के भीतर अपने दो विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। पिछले दो मैचों में शानदार पारी खेलने वाले ईशान किशन और यशस्वी जायसावल आज सस्ते में आउट हो गए। भारत को पहला झटका दूसरे ओवर में 14 रन के स्कोर जायसवाल के रूप में लगा। इसके बाद 2.3 ओवर में 24 रन के स्कोर पर ईशान आउट हो गए। अपने दो विकेट खोकर संकट में थी। हालांकि, इसके ऋतुराज और सूर्यकुमार ने पारी को संभाला।

ऋतुराज का राज

भारतीय टीम ने तीसरे टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया के सामने 223 रनों का टार्गेट रखा है। मैच में भारत की ओर से ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 57 गेंदो पर 123 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 7 छक्के और 13 चौके लगाए। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली। यादव ने अपनी पारी के दौरान पांच चौके और दो छक्के जड़े। हालांकि, आज यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन अच्छी पारी नहीं खेल सके। जायसवाल आज 6 गेंदो पर 6 पन और ईशान पांच गेंद में शून्य के स्कोर पर आउट हो गए। नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे तिलक वर्मा ने 24 गेंदों पर चार चौके की मदद से 31 रनों की नाबाद पारी खेली।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT