होम / IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं ऋषभ पंत, वजह आपको कर देगी हैरान

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं ऋषभ पंत, वजह आपको कर देगी हैरान

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 25, 2024, 8:45 pm IST

Rishabh Pant

India News (इंडिया न्यूज), IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश दो टेस्ट मैचों की IND vs BAN टेस्ट सीरीज़ में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जिसमें भारत ने चेन्नई में पहला टेस्ट 280 रनों के बड़े अंतर से जीता था। IND vs BAN दूसरा टेस्ट 27 सितंबर (शुक्रवार) को कानपुर में होना है, और दोनों टीमें पहले ही शहर में पहुँच चुकी हैं। IND vs BAN दूसरे टेस्ट के बाद, टीम इंडिया IND vs BAN T20I सीरीज़ में बांग्लादेश से भिड़ेगी। हालाँकि, रिपोर्ट्स बताती हैं कि विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत बांग्लादेश के खिलाफ़ T20I सीरीज़ से बाहर हो सकते हैं।PTI की रिपोर्ट के अनुसार, टीम इंडिया प्रबंधन कार्यभार प्रबंधन रणनीति के तहत IND vs BAN तीन मैचों की T20I के लिए ऋषभ पंत को आराम देने का फैसला कर सकता है।बांग्लादेश के खिलाफ़ दूसरे टेस्ट के बाद, भारत तीन T20I में बांग्लादेश का सामना करेगा। इन मैचों के बाद, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ़ तीन टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया में पाँच टेस्ट खेलेगी।

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

यह सुनिश्चित करने के लिए कि ऋषभ पंत इन महत्वपूर्ण श्रृंखलाओं के लिए पूरी तरह से फिट हैं, उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैचों के लिए आराम दिया जा सकता है। भारत बनाम बांग्लादेश टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम में ऋषभ पंत की जगह लेने वाले खिलाड़ी ऋषभ पंत के प्रत्याशित आराम के बाद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज के लिए संजू सैमसन और ईशान किशन को विकेटकीपिंग का मौका दे सकता है।

सैमसन 2024 टी20 विश्व कप, जिम्बाब्वे और श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। इस प्रारूप में उनका अनुभव उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ भारत की टी20 टीम में शामिल किए जाने के लिए एक मजबूत उम्मीदवार बनाता है

दलीप ट्रॉफी में प्रभावशाली प्रदर्शन

ऐसी रिपोर्ट भी थीं कि लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे ईशान किशन बुची बाबू टूर्नामेंट और दलीप ट्रॉफी में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद वापसी कर सकते हैं। हालांकि, ईरानी कप टूर्नामेंट में ईशान किशन के शामिल होने के कारण, यदि उन्हें टीम में चुन भी लिया जाता है, तो भी उनके बांग्लादेश के खिलाफ कम से कम पहले टी-20 मैच से बाहर रहने की पूरी संभावना है, यदि सभी मैच नहीं।

IPL के मेगा ऑक्शन से पहले बदलेगा खिलाड़ीयों को रिटेंशन का नियम, जानें कितने प्लेयर को रिटेन कर पाएंगी फ्रेंचाइजी?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT