होम / एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

Naveen Sharma • LAST UPDATED : July 1, 2022, 2:37 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली (IND vs ENG):

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पुननिर्धारित 5वां टेस्ट आज से बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। यह मैच भारत और भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह के लिए एक कड़ी परीक्षा होगी। क्योंकि रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित होने के बाद इस टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

वहीं इंग्लैंड की टीम भी बेन स्टोक्स की कप्तानी में काफी घातक दिख रही है। हाल ही में इंग्लैंड ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप किया है और उनके ज्यादातर खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में भारत के लिए यह भी बड़ी चुनौती होगी कि इंग्लैंड को किस तरीके से रोकना है।

हालांकि भारत मौजूदा टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है। लेकिन उस समय भारत की टीम की कमान विराट कोहली के हाथ में थी। उन्होंने पिछले साल इस टेस्ट सीरीज में भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया था। लेकिन अब विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान नहीं है। ऐसे में भारत के लिए इस टेस्ट मैच में जीत हांसिल करना आसान नहीं होगा।

इंग्लैंड की टीम भी अब पिछले साल से काफी अच्छी है। लेकिन भारत के पास भी काफी शानदार खिलाड़ी हैं, तो इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

भारत की प्लेइंग-11

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (कप्तान)

इंग्लैंड की प्लेइंग-11

एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

ये भी पढ़ें : भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 श्रृंखला के लिए की अपनी टीम की घोषणा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews
Pro-Palestine Protests: अमेरिका में इजरायल विरोधी प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानियों ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान-Indianews
Hanuman Ji: कहां निवास करते हैं प्रभु श्री राम के परम भक्त और कलियुग के जाग्रत देवता भगवान हनुमान? -Indianews
ADVERTISEMENT