होम / IND vs ENG: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी को लगी चोट; इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

IND vs ENG: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी को लगी चोट; इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 9, 2024, 2:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG: भारतीय मध्यक्रम के दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कथित तौर पर अपनी पीठ में अकड़न और कमर में चोट की शिकायत की है। अपने पूरे करियर में चोटों से जूझने वाले इस क्रिकेटर के लिए वनडे विश्व कप के बाद का समय कुछ खास नहीं रहा है क्योंकि उनके असंगत प्रदर्शन और कुछ गेंदों (बाउंसर और शॉर्ट-पिच गेंदों) पर खराब बल्लेबाजी तकनीक ने एक नई स्थिति पैदा कर दी है। खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अय्यर के करियर पर बड़ा सवालिया निशान।

प्रैक्टिस के दौरान हुई मुश्किल

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान को अभ्यास करने में भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर भारतीय क्रिकेट टीम के मेडिकल स्टाफ को अपनी गंभीर पीठ के बारे में सूचित किया था, जो लंबे समय तक अभ्यास करने (कुछ निश्चित संख्या में डिलीवरी का सामना करने) के कारण लगातार कठोर हो रही थी। . बल्लेबाज ने फॉरवर्ड डिफेंस और कुछ अन्य स्ट्रोक खेलते समय अपनी कमर में दर्द की भी शिकायत की।

फॉरवर्ड डिफेंस खेलते समय समस्या

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, “अय्यर ने भारतीय टीम प्रबंधन और मेडिकल स्टाफ को सूचित किया है कि 30 से अधिक गेंदें खेलने के बाद उनकी पीठ अकड़ जाती है और फॉरवर्ड डिफेंस खेलते समय उनकी कमर में दर्द महसूस होता है। सर्जरी के बाद वह पहली बार इस समस्या का सामना कर रहे हैं इसलिए उन्हें कुछ हफ्तों तक आराम करने की सलाह दी गई है। वह बाद में एनसीए जाएंगे,”

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

भले ही श्रेयस अय्यर ने वनडे विश्व कप 2023 में कुछ शतक लगाए, लेकिन ये दोनों क्रमशः मुंबई और बैंगलोर के वानखेड़े स्टेडियम और एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के पूरी तरह से उपयुक्त सपाट बल्लेबाजी ट्रैक पर आए और जब कठिन परिस्थितियों में कठिन सतहों पर चीजें मुश्किल हो गईं। श्रेयस अय्यर की तकनीकी खामियां बुरी तरह से उजागर हो गई हैं और एक और चोट के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया है, अब समय आ गया है कि भारत सरफराज खान को टीम में शामिल कर सकती है।

यह भी पढ़ें: 

Indian Veteran Premier League: क्रिस गेल, सहवाग समेत कई दिग्गज खिलाड़ी लेंगे हिस्सा, जानें IVPL के शेड्यूल और स्ट्रीम से लेकर सबकुछ

ICC U19 World Cup Final: फाइनल में ऑस्ट्रलिया को देख बढ़ी भारतीय क्रिकेट फैंस के दिल की धड़कन; जानिए पूरी कहानी

Cristiano Ronaldo: Messi का नाम लेने पर अल हिलाल फैंस पर निकला क्रिस्टियानो रोनाल्डो का गुस्सा? यहां देखें वायरल वीडियो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT