होम / IND vs NZ 1st Test Day 4 End: दूसरी पारी में 284 रनों का पीछा करने उतरी कीवी टीम की खराब शुरूआत

IND vs NZ 1st Test Day 4 End: दूसरी पारी में 284 रनों का पीछा करने उतरी कीवी टीम की खराब शुरूआत

India News Editor • LAST UPDATED : November 28, 2021, 5:43 pm IST

इंडिया न्यूज, कानपुर:
IND vs NZ 1st Test Day 4 End: उत्तर प्रदेश के कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। भारत ने दूसरी पारी में 7 विकेट पर 234 रनों पर कप्तान रहाणे ने पारी घोषित कर दी। इसी के साथ भारतीय टीम ने 283 रनों की बढ़त के साथ न्यूजीलैंड के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में दिन की समाप्ति तक 1 विकेट के नुकसान पर 4 रन बनाए। जिसमें टॉम लाथम 2 रन और विलियम सोमरविले 0 पर नाबाद हैं। न्यूजीलैंड को जीत के लिए अभी 280 रनों की जरूरत है।

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी IND vs NZ 1st Test Day 4 End

न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरी पारी में अपना पहला विकेट सिर्फ 3 रन पर विल यंग के रूप में गवा दिया है। विल यंग 2 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर पगबाधा आउट होकर पवेलियन लौटे।

भारत की दूसरी पारी में अय्यर और साहा ने जड़ा अर्धशतक IND vs NZ 1st Test Day 4 End

रतीय टीम तीसरे दिन के खेल के बाद 14/1 से आगे खेलते हुए दूसरी पारी में दूसरा विकेट चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा जो 22 रन बनाकर काइल जेमिसन की गेंद पर विकेट के पीछे टाम ब्लंडेल के हाथों अपना कैच दे बैठे। भारतीय टीम का तीसरा विकेट कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में गिरा, जिन्हें 4 रन के निजी स्कोर पर एजाज पटेल ने गेंद पर पगबाधा आउट कर पवेलियन भेजा।

चौथा विकेट मयंक अग्रवाल का गिरा, जो 17 रन बनाकर टिम साउथी की गेंद पर टाम लाथम के हाथों कैच देकर पवेलियन लौटे। मयंक के आउट होने के 2 गेंद बाद ही रवींद्र जडेजा भी चलते बने, उन्हें भी टिम साउथी ने बिना खाता खोले पगबाधा आउट कर भारत का पांचवां विकेट अपने नाम किया। आर अश्विन और श्रेयस अय्यर ने छठे विकेट के लिए 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की। जडेजा के बाद आर अश्विन 62 गेंदों में 32 रन की पारी खेलकर काइल जेमिसन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

इस तरह भारत ने अपना छठा विकेट गवायां। अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में शतक ठोकने वाले श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में भी धैर्य दिखाया और 109 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। टी ब्रेक से ठीक पहले श्रेयस को 125 गेंदों में 65 रन के निजी स्कोर पवर टिम साउथी ने टाम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट करा कर पवेलियन भेजा। साहा ने 61 रन बनाए और नाबाद रहे जबकि अक्षर पटेल 28 नाबाद रन बनाकर पवेलियन लौटे।

दूसरी पारी में भारत 63 रनों की बढ़त पर IND vs NZ 1st Test Day 4 End

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और श्रेयस अय्यर के शतक, शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा के अर्धशतकों के दम पर भारत ने 345 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने टाम लाथम और विल यंग के अर्धशतकों की बदौलत 296 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर भारत को 49 रन की बढ़त मिली और तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक भारत ने 63 रन की बढ़त हासिल कर ली थी।

Read More: IND vs NZ 1st Test Day 3 End तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 14/1, शुभमन गिल एक रन बनाकर आउट

Women World Cup Qualifier 2021 Cancelled महिला वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर रद्द

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Israeli Assault: अमेरिका अभी भी करता है राफा ऑपरेशन का विरोध, एंटनी ब्लिंकन ने नेतन्याहू से कहा -India News
India Maldives Tension: बॉयकॉट कैंपेन से खफा हैं मालदीव के लोग, माले में भारतीयों से भिड़े स्थानीय -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया मिसाइल हमला, हैरी पॉटर महल को किया तबाह -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध में रूस ने किया वैश्विक रासायनिक हथियार प्रतिबंध का उल्लंघन, अमेरिका ने लगाया बड़ा आरोप -India News
LS polls: चुनाव आयोग ने तेलंगाना में लिया बड़ा फैसला, हीटवेव को देखते हुए बढ़ाया मतदान का समय -India News
Water on Moon: चांद पर छिपा है अथाह पानी, ISRO ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
Brazil Rainfall: ब्राजील में बारिश ने बरपाया कहर, 10 लोगों की मौत, 21 लापता -India News
ADVERTISEMENT