होम / IND vs NZ First T20 Live Streaming न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 165 का लक्ष्य

IND vs NZ First T20 Live Streaming न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 165 का लक्ष्य

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 17, 2021, 9:19 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IND vs NZ First T20 Live Streaming :
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। भारत ने न्यूजीलैंड को 20 ओवर 164/6 के स्कोर पर रोक लिया। भारत को यह मैच जीतने के लिए 20 ओवर में 165 रन बनाने हैं। आज का मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है।

टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और अपने पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने डेरिल मिचेल को 0 पर बोल्ड कर दिया। जिसके बाद मार्टिन गप्टिल और चैपमैन ने टीम को संभाला। दोनों ने मिलकर 109 रन जोड़े। 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर रविचंद्रन अश्विन ने मार्क चैपमैन को 63 रन के स्कोर पर आउट किया।

वहीं पांचवी गेंद पर ग्लेन फिलिप्स को 0 पर आउट किया। मार्टिन गप्टिल ने भी 31 गेंद पर अर्धशतक बनाया। मार्टिन गप्टिल 70 रन बनाकर आउट हुए। गप्टिल को दीपक चाहन ने आउट किया। 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने टिम साइफर्ट को आउट किया। IND vs NZ First T20 Live Streaming

वहीं भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम है। क्योंकि इस सीरीज में भारतीय टीम नए कप्तान रोहित शर्मा और नए कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में खेल रही है। वहीं टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ी खिलाड़ी विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है।

रोहित शर्मा की कप्तानी का इम्तिहान IND vs NZ First T20 Live Streaming

रोहित शर्मा पहली बार फुल टाइम टी-20 के कप्तान बनाए गए हैं। उनके नेतृत्व में यह पहली सीरीज हैै। वहीं भारत का टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड भी काफी खराब है। ऐसे में रोहित शर्मा पूरी कोशिश करेंगे कि इस रिकॉर्ड को थोड़ा ठीक किया जाएं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुल 17 टी20 मैच हुए हैं। इनमें से भारत को 6 में जीत मिली है जबकि 9 मैच में न्यूजीलैंड जीता है। 2 मैच टाई हुए हैं। अब देखना होगा कि भारतीय टीम रोहित शर्मा के नेतृत्व में अपने रिकॉर्ड को सुधार पाएगी या नहीं।

विलियम्सन की जगह साउदी कर रहे कप्तानी IND vs NZ First T20 Live Streaming

वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को इस टी20 सीरीज के लिए विश्राम दिया गया है। इस कारण तेज गेंदबाज टिम साउदी को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। टिम साउदी को अपनी टीम को भारत में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने पर ज्यादा फोकस रहेगा। हालांकि टेस्ट सीरीज के लिए केन विलियम्सन ही कप्तानी करते नजर आएंगे। बता दें कि विश्व कप में भारत को हराने वाला न्यूजीलैंड फाइनल में आस्ट्रेलिया से हारने के तुरंत बाद जयपुर पहुंचा है।

IND Playing Xl IND vs NZ First T20 Live Streaming

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज ।

NZ Playing Xl IND vs NZ First T20 Live Streaming

मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी (कप्तान), टॉड एस्टल, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट ।

Read More : India vs New Zealand T20 Toss टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Realme C65: रियलमी धमाके को तैयार, आज भारत में लॉन्च करेगा सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन; जानें स्पेक्स और कीमत – indianews
Almond Oil: बादाम का तेल लगाने के ये हैं फायदे, दूर होंगी इससे जुड़ी परेशानियां-Indianews
24 साल पहले फरदीन खान के साथ काम करने से मना कर चुके थे Sanjay leela bhansali, बताई थी ये वजह -Indianews
Pro-Palestine Protests: फिलिस्तीन समर्थन में विरोध प्रदर्शन करना भारतीय छात्रा को पड़ा भारी, अमेरिकी पुलिस ने किया गिरफ्तार-Indianews
बॉडी शेमिंग करने वाले ट्रोलर्स को Rashami Desai ने दिखाया आईना, दिया करारा जवाब -Indianews
San Antonio Police: अमेरिका में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को पुलिस ने मारी गोली, जानें क्या था मामला-Indianews
लव आज कल फेम Arushi Sharma ने दिखाई शादी की नई तस्वीरें, एक्ट्रेस ने गुलाबी लहंगा किया फ्लॉन्ट -Indianews
ADVERTISEMENT