होम / IND vs SA Test Series:दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सचिन और सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट

IND vs SA Test Series:दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सचिन और सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : December 25, 2023, 7:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), IND vs SA Test Series:भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली विश्व कप फाइनल में हार की निराशा को पीछे छोड़कर एक नए चरण की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। विराट कोहली 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे टेस्ट) से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं।

विश्व कप में विराट का शानदार प्रदर्शन  

विराट का विश्व कप प्रदर्शन शानदार रहा और उन्होंने टूर्नामेंट में 11 मैचों में 95.62 की औसत से 765 रनों की शानदार पारी के साथ सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने प्रतियोगिता में तीन शतक और छह अर्द्धशतक बनाए।

सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ा

विश्व कप के दौरान विराट ने न केवल शानदार प्रदर्शन किया बल्कि अपने बचपन के आदर्श सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतकों के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्होंने मुंबई के खचाखच भरे वानखेड़े स्टेडियम में एक यादगार पल में तेंदुलकर के मील के पत्थर को पार करते हुए अपना 50 वां एकदिवसीय शतक बनाया।

दक्षिण अफ्रीका में इन रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं विराट

Virat KohliVirat Kohliवह वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए चौथे सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

विराट को राहुल द्रविड़ के 1252 रनों से आगे निकलने के लिए सिर्फ 16 रनों की जरूरत है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में द्रविड़ तीसरे स्थान पर हैं। उन्हें इस सूची में वीरेंद्र सहवाग से आगे निकलने के लिए भी 70 रनों की जरूरत है। 15 टेस्ट मैचों में 1306 रन के साथ सहवाग इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 25 टेस्ट मैचों में 42.46 की औसत से 1741 रन बनाकर शीर्ष पर हैं।
विराट को शीर्ष पर पहुंचने के लिए दो टेस्ट मैचों में 505 या उससे अधिक रन बनाने होंगे।

ये भी पढ़ें-

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT