होम / IND vs WI:भारत ने पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को आसानी से दी मात, जीत के साथ सीरीज में भारत 1-0 से आगे

IND vs WI:भारत ने पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को आसानी से दी मात, जीत के साथ सीरीज में भारत 1-0 से आगे

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 28, 2023, 4:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),IND vs WI:भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीट हो रहे वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हरा दिया। बता दें कि, बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और वेस्टइंडीज की टीम को 114 रन पर हीं समेट दिया। जिसके बाद बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम ने 22वें ओवर में पांच विकेट खोकर 118 रन बना लिए। जिसके साथ हीं भारत ने इस सीरीज का पहला मैच अपने नाम कर लिया और तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

मैच के प्रमुख पहलु

सीरीज का पहला मैच जीतने के साथ हीं टीम इंडिया ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब आपको बतातें है मैच का हाल। वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 114 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 43 रन कप्तान शाई होप ने बनाए थे। वहीं, भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने तीन और कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए थे। इसके जवाब में भारत ने ईशान किशन के 52 रन के दम पर पांच विकेट पर 118 रन बनाए और मैच जीत लिया। वेस्टइंडीज के लिए गुदाकेश मोती ने दो, जायडेन सेल्स और यानिक ने एक-एक विकेट लिया।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज रहे फेल

टेस्ट के बाद वनडे सीरीज में भी वेस्टइंडीज की टीम भारत को टक्कर देने में नाकाम रही है। इस पारी में वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप के अलावा कोई भी बल्लेबाज लय में नहीं दिखा और किसी ने भी क्रीज में जमने की कोशिश नहीं की। कप्तान होप ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। उनके अलावा अथानजे 22, किंग 17 और हेटमायर 11 रन ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए।

कुलदीप यादव ने झटके 4 विकेट

भारत की गेंदबाजी की बात करें तो भारतीय टीम की ओर से कुलदीप यादव ने 6 रन देकर चार विकेट झटके, जबकि रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट चटकाए। हार्दिक पंड्या, मुकेश कुमार और शार्दूल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव और उमरान मलिक।

वेस्टइंडीज – ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, एलीक एथनाज, रोवमन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, डोमिनिक ड्रेक्स, जायडेन सील्स, गुडाकेश मोटी, यानिक कैरियो।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT