होम / IND vs WI: रोहित ने किया कमाल, यशस्वी ने रचा इतिहास, डोमिनिका टेस्ट का दूसरा दिन भी रहा भारत के नाम

IND vs WI: रोहित ने किया कमाल, यशस्वी ने रचा इतिहास, डोमिनिका टेस्ट का दूसरा दिन भी रहा भारत के नाम

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 14, 2023, 4:37 am IST

India News(इंडिया न्यूज),IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे दो टेस्ट मैचों के सीरीज के पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के शतक की बदौलत भारत ने डोमिनिका टेस्ट में अपनी पकड़ वेस्टइंडिड पर मजबूत कर ली है। मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय पहली पारी में दो विकेट पर 312 रन बना लिए हैं। जिसके बाद भारतीय टीम के पास अब 162 रन की बढ़त हो गई है। यशस्वी जायसवाल 143 और विराट कोहली 36 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं अब देखने वाली बात ये है कि, भारत की ओर से डेब्यू कर रहे है यशस्वी जैयसवाल मैच के तीसरे दिन अपनी इस पारी को कहा तक ले जाते है।

जानिए मैच के दूसरे दिन का हाल

बता दें कि, डोमिनिका टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया पहली पारी में अपने पहले दिन के स्कोर बिना किसी नुकसान के 80 रन से आगे खेलने उतरी। जहां भारतीय टीम के नए स्टार यशस्वी ने शतक लगाकर कई रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिए। वहीं, रोहित शर्मा ने पिछली कुछ पारियों की निराशा को पीछे छोड़ा और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट में लगाए गए शतक के बाद एक बड़ी पारी खेली। जहां दोनों ने पहले विकेट के लिए 229 रन की साझेदारी की। जिससे यह भारत के टेस्ट में इतिहास पहली बार हुआ कि टीम इंडिया ने बिना विकेट गंवाए पहली पारी में विपक्षी टीम के खिलाफ बढ़त हासिल की। ज्ञात हो कि, वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 150 रन बनाए थे।

यशस्वी और कोहली रहे नाबाद

टीम इंडिया के जौरदार शुरुआत दिलाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा आउट हो गए उनके साथ-साथ शुभमन गिल भी आउट हो गए। जिसके बाद यशस्वी को विराट कोहली का साथ मिला। जहां दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 205 गेंद पर 72 रन की साझेदारी की है। बता दें कि, यशस्वी ने 14 चौके की मदद से नाबाद 143 रन की पारी में 350 गेंदों का सामना किया है। वहीं, अलग अंदाज में दिख रहे कोहली ने एक चौके की 96 गेंद पर नाबाद 36 रन बनाए।

यशस्वी का चमका सितारा

भारत के नए स्टार बल्लेबाज यशस्वी जैयसवाल डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले भारत के 17वें बल्लेबाज हैं। बता दें कि, भारत के लिए डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी लाला अमरनाथ थे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 1933 में 118 रन बनाए थे। यशस्वी की बात करें तो वह डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले भारत के तीसरे ओपनर हैं। शिखर धवन ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली और पृथ्वी शॉ ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में ऐसा किया था। यशस्वी विदेशी जमीन पर डेब्यू करते हुए पहले ही टेस्ट में शतक लगाकर इतिहास रच दिया। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय ओपनर हैं। इतना ही नहीं वह वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करते हुए शतक जड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। रोहित शर्मा ने 2013 में कोलकाता में 177 रन बनाए थे। वहीं, पृथ्वी शॉ ने राजकोट में 2013 में 134 रन बनाए थे।

रोहित का कमाल

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने करियर का 10वां शतक लगाया। वह शतक लगाने के बाद पवेलियन लौट गए। रोहित ने 10 चौके और दो छक्कों के मदद से 221 गेंद पर 103 रन बनाए। एलिक एथनेज ने रोहित को आउट किया। उनके बाद बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरे शुभमन गिल कुछ खास नहीं कर पाए और 6 रन बनाकर वॉरिकन का शिकार बन गए।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup: आज होगा टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन, इस बड़े खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता-Indianews
Delhi Crime: अपराधियों के सिर चढ़ा वेब स्टोरी का भूत, पुलिस से भागते समय करने लगा ये काम-Indianews
Lok Sabha Election: इतिहास में पहली बार! इस सीट पर कांग्रेस के पास नहीं है कोई उम्मीदवार-Indianews
Amit Shah: फर्जी वीडियो मामले में अमित शाह का कांग्रेस पर वार, जानें क्या कहा-Indianews
Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
ADVERTISEMENT