होम / IND vs WI: भारत को वेस्टइंडीज ने आठ विकेट से हराया, सीरीज हारी भारत, जीत का सिलसिला भी टूटा

IND vs WI: भारत को वेस्टइंडीज ने आठ विकेट से हराया, सीरीज हारी भारत, जीत का सिलसिला भी टूटा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : August 14, 2023, 1:09 am IST

India News, (इंडिया न्यूज़),IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला गया। जहां वेस्टइंडीज ने भारत को जोरदार मात देते हुए टी20 सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है। याद दिला दें कि, भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के शुरुआती दो मैचों में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की थी, इसके बाद दो मैच टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज में वापसी की थी। जिसके बाद ये असार लगाए जा रहे थे कि, आखिरी मैच रोमांचक होगा। लेकिन इस मैच में वेस्टइंडीज ने बड़े आसानी से भारत को मात दी। बता दें कि, आखिरी मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के सामने 166 रनों का टारगेट रखा था, जिसे विंडीज ने 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

भारत के जीत सिलसिला टूटा (IND vs WI)

जानकारी के लिए बता दें कि, भारत के इस हार के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम की सीरीज जीत का सिलसिला टूट गया। इससे पहले वेस्टइंडीज आखिरी बार भारतीय टीम के खिलाफ साल 2017 में टी20 सीरीज जीती थी। उसके बाद भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज कभी टी20 सीरीज नहीं जीत पाई थी। उस सीरीज में वेस्टइंडीज ने भारत को 1-0 से हराया था। इसके बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को लगातार 5 टी20 सीरीज में शिकस्त दी थी।

ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन की साझेदारी भारत पर भारी

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 166 रन बनाया। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 18 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पांचवां टी20 गंवाने के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज भी गंवा दिया। मैच में वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन और ब्रैंडन किंग ने 107 रन की साझेदारी कर भारत को मैच और सीरीज जीतने से दूर रखा। ब्रैंडन किंग 55 गेंदों में 85 रन बनाकर नाबाद रहे। निकोलस पूरने ने 35 गेंदो में 47 रन की पारी खेली। वहीं मैच के हिरो रहे रोमारियो शेफर्ड को मैन ऑफ द मैच चुना गया। जबकि जबरदस्त फॉर्म में रहे निकोलस पूरन को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

टीम इंडिया की शुरुआत रही खराब (IND vs WI)

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही थी। पहले ही ओवर में भारत ने यशस्वी जायसवाल का विकेट गंवा दिया था। वह चार गेंदों में पांच रन बना सके। इसके बाद तीसरे ओवर में शुभमन गिल भी नौ गेंदों में नौ रन बनाकर पवेलियन चलते बने। दोनों को अकील होसेन ने पवेलियन भेजा। 17 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद भारतीय पारी को तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी निभाई। इस साझेदारी को रोस्टन चेज ने अपनी ही गेंद पर बेहतरीन कैच लेकर तोड़ा। उन्होंने तिलक का कैच अपनी ही गेंद पर लपका। तिलक 18 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए।

सूर्यकुमार यादव ने खेली अर्धशतकीय पारी

IND vs WI

इस बीच सूर्यकुमार यादव ने टी20 अंतरराष्ट्रीय पारी का 15वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने 38 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की। अल्जारी जोसेफ की गेंद पर छक्का लगाकर सूर्या ने अर्धशतक पूरा किया। संजू सैमसन, कप्तान हार्दिक पांड्या एक बार फिर फेल रहे। सैमसन नौ गेंदों में दो चौके की मदद से 13 रन और हार्दिक 18 गेंदों में एक छक्के की मदद से 14 रन बनाकर आउट हुए। अक्षर पटेल 10 गेमदों में 13 रन और अर्शदीप सिंह चार गेंदों में आठ रन बनाकर आउट हुए। कुलदीप यादव खाता भी नहीं खोल सके। सैमसन, हार्दिक, अर्शदीप और कुलदीप को शेफर्ड ने आउट किया। इस तरह टीम इंडिया 165 रन बना सकी। शेफर्ड के अलावा अकील होसेन और होल्डर को दो-दो विकेट मिले। रोस्टन चेज को एक विकेट मिला।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

(IND vs WI)

भारत : हार्दिक पंड्या (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज : रोवमन पॉवेल (कप्तान), ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, रोस्टन चेज और अल्जारी जोसेफ।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews
Pro-Palestine Protests: अमेरिका में इजरायल विरोधी प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानियों ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान-Indianews
Hanuman Ji: कहां निवास करते हैं प्रभु श्री राम के परम भक्त और कलियुग के जाग्रत देवता भगवान हनुमान? -Indianews
ADVERTISEMENT