Wednesday, December 8, 2021
HomeIndia NewsT20 India Vs New Zealand भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20...

T20 India Vs New Zealand भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 आज जयपुर में

T20 India Vs New Zealand
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से टी-20 सीरिज शुरू हो रही है। 3 मैचों की सीरिज का पहला मैच आज जयपुर में 7.30 बजे शुरू होगा। आज का मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम के लिए इस सीरिज में बहुत कुछ नया होगा। सबसे खास यह है कि भारतीय टीम नए कप्तान रोहित शर्मा और नए कोच राहुल द्रविड़ की अगुआई में खेलेगी। साथ ही कई मुख्य खिलाड़ी खिलाड़ी विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह भी टीम से बाहर हैं।

रोहित शर्मा पहली बार फुल टाइम टी-20 के कप्तान बनाए गए हैं। उनके नेतृत्व में यह पहली सीरिज हैै। वहीं भारत का टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकार्ड भी काफी खराब है। ऐसे में रोहित शर्मा पूरी कोशिश करेंगे कि इस रिकार्ड को थोड़ा ठीक किया जाएं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुल 17 टी20 मैच हुए हैं। इनमें से भारत को 6 में जीत मिली है जबकि 9 मैच में न्यूजीलैंड जीता है। 2 मैच टाई हुए हैं।

कौन करेगा ओपनिंग

आज रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल पारी का आगाज कर सकते हैं। हालांकि भारत के पास किशन और गायकवाड़ के रूप में भी विकल्प मौजूद हैं। वहीं वेंकटेश अय्यर भी अच्छे ओपनर हैं। उन्होंने केकेआर की तरफ से अपने सभी रन ओपनर के रूप में बनाए हैं। वेंकटेश अय्यर को हार्दिक के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों से यह पता चल जाएगा कि उन्हें तेज गेंदबाजी आॅलराउंडर के रूप में तैयार किया जा सकता है या नहीं। हालांकि भारत को यह तय करना होगा कि श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर में से उनका छठा बल्लेबाज कौन होगा।

Read More :Lalu Yadav Uwell लालू की तबीयत बिगड़ी, पटना से दिल्ली रवाना

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE