होम / India Won 1st Match of Davis Cup डेविस कप में भारत की पहली शानदार जीत, फैंस में ख़ुशी की लहर

India Won 1st Match of Davis Cup डेविस कप में भारत की पहली शानदार जीत, फैंस में ख़ुशी की लहर

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 4, 2022, 12:46 pm IST

India Won 1st Match of Davis Cup

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

India Won 1st Match of Davis Cup डेविस कप के पहले मुकाबले में भारत के रामकुमार रामनाथन ने डेनमार्क के क्रिश्चियन सिग्सगार्ड को सीधे सेट में 6-3, 6-2 से हरा कर शानदार जीत हासिल की है। आपको बता दें यह डेविस कप में भारत का पहला मुकाबला था। जिसमे भारतीय प्लेयर रामकुमार ने शानदार प्रदर्शन किया और भारत को जीत दिलाई। जीत ही लहर तेज़ी से फैंस में फेल गई और सभी झूम उठे।

पूरे मैच के दौरान रामकुमार डेनमार्क के खिलाड़ी पर हावी रहे। पहले ही बताया जा रहा था कि ग्रास कोर्ट पर भारतीय खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा और भारतीय टेनिस स्टार रामकुमार ने पहले ही मैच में ये साबित कर दिया। पहली जीत से भारतीय टीम का मनोबल काफी बढ़ा है और यह आगे आने वाले सभी मैच में भारतीय टीम को अच्छा खेल दिखाने में मदद करेगा।

भारतीय टीम के पास बेहतर खिलाड़ी : नीलसन

एकल में रामकुमार रामनाथन का सामना मिकेल टॉरपेगार्ड करेंग, और दूसरे एकल में युकी भांबरी क्रिश्चियन सिग्सगार्ड से भिड़ेंगे। भारतीय कप्तान रोहित राजपाल भारत के प्रदर्शन के बारे में आशावादी दिखाई दिए। डेनमार्क की टीम के कप्तान नीलसन ने स्वीकार किया है कि भारतीय टीम के पास बेहतर खिलाड़ी हैं और उन्होंने कहा कि वे दबाव में नहीं हैं। नीलसन ने कहा कि हम भारत के साथ उनके घर में खेल रहे हैं और उनके पास बेहतर खिलाड़ी हैं।

Indian Players are Ready for Davis Cup 2022

India Won 1st Match of Davis Cup
India Won 1st Match of Davis Cup

हालांकि, हम दुनिया के किसी भी बेहतर खिलाड़ी की बराबरी कर सकते हैं। हालांकि भारत प्रबल दावेदार है, लेकिन हमारे लिए उस दिन इसका कोई मतलब नहीं है। यह एक प्रतिस्पर्धी मैच होने जा रहा है।” इस मौके पर मौजूद भारतीय टेनिस दिग्गज विजय अमृतराज ने भारतीय टीम पर भरोसा जताते हुए कहा है कि युकी और राम ग्रास कोर्ट पर खेल रहे हैं और रोहन का अनुभव इसे एक अच्छा पक्ष बनाता है। ये सभी खिलाड़ी कमाल के हैं और इनमें शीर्ष 100 में जगह बनाने की क्षमता है।”

Pro Tennis League Season 3 Day 2

भारत तीन साल बाद घरेलू मुकाबले की मेजबानी कर रहा है और दिल्ली पांच साल से अधिक समय के बाद डेविस कप मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार है। पिछली बार दिल्ली ने सितंबर 2016 में डेविस कप मैचों की मेजबानी की थी जब राफेल नडाल की अगुवाई वाली स्पेन ने यहां डीएलटीए परिसर में विश्व ग्रुप प्ले-ऑफ दौर में भारत को 5-0 से हरा दिया था। इससे पहले भारत ने तीन बार 1966, 1974 और 1987 के डेविस कप फाइनल में जगह बनाई है लेकिन कभी भी ‘टेनिस का विश्व कप’ नहीं जीत सका।

Also Read : IND vs SL 1st Test Live भारत को लगे दो झटके कप्तान रोहित शर्मा और मयंक आउट, स्कोर 102/2

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
बेटी को पार्टियों के लिए बाहर ले जाना चाहते थे Shah Rukh, बॉयफ्रेंड को लेकर कही ये बात-Indianews
Rajasthan Kota: कोटा में नहीं थम आत्महत्या का सिलसिला, एक और छात्र ने लगाई फांसी-Indianews
ADVERTISEMENT