होम / Hockey: भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने 4 देशों के टूर्नामेंट में स्पेन को 6-2 से हराया

Hockey: भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने 4 देशों के टूर्नामेंट में स्पेन को 6-2 से हराया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 19, 2023, 4:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Hockey: भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने शुक्रवार (18 अगस्त) को चार देशों के टूर्नामेंट में जीत के साथ प्रतियोगिता में आगाज किया। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में स्पेन को 6-2 से हराया। रोहित ने 28वें और 45वें मिनट में और सुदीप चिरमाको ने 35वें व 58वें मिनट में दो-दो गोल किए जबकि अमनदीप लकड़ा ने 25वें मिनट और बॉबी सिंह धामी न53वें मिनट में भारत के लिए एक-एक करने में सफल हुए। वहीं, निकोलस अल्वारेज ने पहले और कोरोमिनास ने 23वें मिनट में स्पेन के लिए एक-एक गोल किए।

पहले क्वार्टर का खेल

स्पेन ने पहले मिनट में ही गोल कर भारत के ऊपर दबाव बना दिया। अल्वारेज ने मैदानी गोल किया। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने आक्रामक अंदाज में खेलना शुरू किया, लेकिन स्पेन ने इसका अच्छा बचाव करते पहले पहले क्वार्टर में बढ़त अपने पास रखी।

दूसरे क्वार्टर का खेल

दूसरे क्वार्टर में भी स्पेन के कोरोमिनास ने गोल कर स्पेनिश टीम की बढ़त 2-0 की। लेकिन इसके दो मिनट बाद ही अमनदीप ने गोल करके भारत की वापसी कराई। फिर भारत ने गोल करने का सिलसिला जारी खा और 28वें मिनट में रोहित ने गोल करके स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

दूसरे हॉफ का खेल

तीसरे क्वार्टर में रोहित ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर भारत को बढ़त दिलाई। फिर भारतीय टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार आक्रामक प्रहार करते हुए गोल किए और इसका जवाब स्पेनिश टीम के पास नहीं था। भारत का शनिवार को मुकाबला मेजबान जर्मनी से होगा।

यह भी पढ़ें-IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह ने की टीम इंडिया में वापसी, कप्तानी करते हुए पहले ही मैच में रचा इतिहास

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT