होम / IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह ने की टीम इंडिया में वापसी, कप्तानी करते हुए पहले ही मैच में रचा इतिहास

IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह ने की टीम इंडिया में वापसी, कप्तानी करते हुए पहले ही मैच में रचा इतिहास

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 19, 2023, 9:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), IND vs IRE : भारत और आयरलैंड के बीच हो रहें तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को खेल गया। इस मैच में भारतीय टीम की कमान बुमराह के हाथों में था। इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम में वापसी की।

आपको बता दें कि, जसप्रीत बुमराह चोटिल के कारण टीम इंडिया से काफी लंबे समय से बाहर चल रहे थे। बुमराह ने चोटिल होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अखिरी मुकाबला खेला था। लेकिन अब इस मैच में उन्होंने शानदार वापसी की और अपने फैंस को संकेत दिए हैं कि वह पूरी तरह फिट हो चुके हैं।

बुमराह ने की शानदार वापसी 

भारत और आयरलैंड के बीच हो रहें मुकाबले मे बुमराह ने टीम इंडिया में वापसी करते ही कमाल कर दिया। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले के पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर अपनी शानदार वापसी की है। किसी को अनुमान नहीं होगा कि बुमराह अपने वापसी में ही ऐसा कमाल कर देंगे।

बुमराह ने इस मैच में अपने स्पेल के पूरे 4 ओवर की गेंदबाजी की और इस दौरान उन्होंने 24 रन देकर 2 अहम विकेट अपने नाम किया। उन्होंने एंड्रयू बालबर्नी और लोर्कन टकर का विकेट लिया। बुमराह की शानदार वापसी टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हैं।

प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए बुमराह

बुमराह इस सीरीज के बाद टीम इंडिया के लिए एशिया कप और वर्ल्ड कप के भी हिस्सा रहेंगे। फैंस चाह रहे होंगे कि, बुमराह अपने इस फॉर्म को बरकरार रखे। बुमराह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। उन्होंने बतौर कप्तान अपने पहले ही मैच में इसे जीत हासिल कर लिया है।

इंडिया और आयरलैंड के बीच कैसा रहा मैच का हाल

इंडिया और आयरलैंड के बीच खेले गए पहले मुकाबले की बात करे तो, पहले बैटिंग करते हुए आयरलैंड की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गवा कर 139 रनों लक्ष्य दिया। इस दौरान आयरलैंड की ओर से बैरी मैक्कार्थी ने सर्वाधिक 51 रनें की पारी खेली। बैरी मैक्कार्थी की पारी के कारण आयरलैंड की टीम ने इस मुकाबले में वापसी की, वरना एक समय उनकी टीम ने सिर्फ 59 रन के स्कोर पर अपने 6 विकेट गवा दिए थे।

DLS नियम से भारत को मिली जीत

एक समय ऐसा लग रहा था कि वे 100 रन भी नहीं बना पाएंगे। लेकिन उनकी टीम ने संघर्ष किया और भारत को 140 रनों का लक्ष्य दे दिया। हालांकि दूसरी पारी में बारिश के कारण पूरे 20 ओवर नहीं फेंके जा सके। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 6.5 ओवर में 2 विकेट खोकर 47 रन बनाए। इस वक्त टीम इंडिया का DLS स्कोर आयरलैंड के मुकाबले 2 रन ज्यादा पाया गया। ऐसे में उन्होंने इस मैच को जीत लिया।

Read more: पहले डांस फिर हर्ष फायरिंग, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Volodymyr Zelenskyy: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का कार्यकाल हुआ समाप्त, जानें अब आगे क्या-Indianews
Book Flight: इस दिन मिलती है सस्ती फ्लाइट टिकट, जानें कैसे बचाना है पैसे?- Indianews
Cannes 2024 के दूसरे लुक के लिए Nancy Tyagi ने पहनी सिल्वर कड़ाई की साड़ी, Sonam Kapoor ने कर डाली यह डिमांड -Indianews
Jagannath Temple Ratna: क्या है जगन्नाथ मंदिर रत्न भंडार की चाबी गायब होने का रहस्य, पीएम मोदी ने सच से उठाया पर्दा-Indianews
दुबई बेस्ड यूट्यूबर संग कुश्ती करते नजर आए Salman Khan, सुल्तान बने एक्टर का वीडियो हुआ वायरल -Indianews
दूषित पानी पीने से मर रहे थे ग्रामीण, 25 साल बाद इस गांव में लगा हैंडपंप
Alia Bhatt ने अपनी नई YRF स्पाई यूनिवर्स फिल्म की तैयारी की शुरू! सोशल मीडिया पर तस्वीरें आई सामने -Indianews
ADVERTISEMENT