होम / Cricket World Cup 2023: विश्वकप से पहले बाहर हुआ यह बड़ा खिलाड़ी, टीम इंडिया ने जारी किया नया स्क्वाड

Cricket World Cup 2023: विश्वकप से पहले बाहर हुआ यह बड़ा खिलाड़ी, टीम इंडिया ने जारी किया नया स्क्वाड

Shashank Shukla • LAST UPDATED : September 28, 2023, 9:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Cricket World Cup 2023: भारत को आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में देर से बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। बांग्लादेश के खिलाफ भारत के एशिया कप सुपर फोर मुकाबले के दौरान अक्षर पटेल को चोट लग गई थी। आपको बता दें कि अक्षर पटेल के बाएं क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव आ गया था। जिसके बाद उनकी चोट समय पर ठीक नहीं होने के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है।

अक्षर की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह

आपको बता दें कि अक्षर पटेल के बाहर होने के बाद रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया है। अश्विन को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। अश्विन ने इस सीरीज के दो मैचों में चार विकेट लिए थे। अश्विन इससे पहले भी विश्वकप का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने 2011 और 2015 के वनडे विश्वकप में हिस्सा लिया है। ऐसे में टीम इंडिया को विश्वकप में उनका अनुभव भी काम आएगा।

मिला ऑफ स्पिन का विकल्प (Cricket World Cup 2023)

अश्विन के टीम में शामिल होने से भारतीय टीम को ऑफ स्पिन का विकल्प भी मिलेगा। सबसे बड़ी बात यह है कि अश्विन के खिलाफ लेफ्ट हैंडर्स को काफी संघर्ष करते हुए देखा जा सकता है। इसके साथ ही वें टीम को निचले स्तर पर बल्लेबाजी का विकल्प भी प्रदान करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच खेलेगी टीम

भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 7 अक्टूबर को चेन्नई में पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। टूर्नामेंट से पहले, रोहित शर्मा की टीम दो अभ्यास मैच खेलेगी, पहला 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ और उसके बाद 3 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ।

भारत विश्व कप टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

यह भी पढें: विश्वकप से पहले पाकिस्तान की टीम परखेगी दमखम, कल न्यूजीलैंड से होगा मुकाबला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT