होम / T20 वर्ल्ड कप जीतने का भारत का टूटा सपना, भारतीय गेंदबाजों की हुई जमकर पीटाई

T20 वर्ल्ड कप जीतने का भारत का टूटा सपना, भारतीय गेंदबाजों की हुई जमकर पीटाई

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 10, 2022, 4:39 pm IST

टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को एडिलेड में खेला गया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने इंग्लैंड को 169 रन का लक्ष्य दिया। टीम इंडिया ने 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए। जिसके जवाब में बिना किसी नुकसान के इंग्लैंड नें इस मैच को 10 विकेट से जीत कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

इंग्लैंड ने पावरप्ले में 63 रन बटोरे

बता दें इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 169 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की थी।  ऐसे में इंग्लैंड ने पावरप्ले में  63 रन बनाए । भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए। जवाब इंग्लैंड की टीम ने 16 ओवर में बिना किसी नुकसान के 170 रन बना लिए

भारत ने इंग्लैंड को दिया था 169 का लक्षय 

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए। इंग्लिश टीम को 169 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य मिला है। टीम इंडिया के हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए। उन्होंने 33 गेंद की पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाए। हार्दिक आखिरी गेंद पर हिटविकेट आउट हुए। उनके अलावा विराट कोहली ने 40 गेंद पर 50 रन की पारी खेली। भारत ने आखिरी पांच ओवर में 68 रन बनाए।

हार्दिक और कोहली के अलावा कोई नहीं चला 

हार्दिक और कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारत के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाया। कप्तान रोहित शर्मा अच्छी शुरुआत के बाद 27 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव ने 14 रन बनाए। ऋषभ पंत छह और केएल राहुल पांच रन बनाकर आउट हुए। रविचंद्रन अश्विन एक भी गेंद खेले बगैर शून्य पर नाबाद रहे।  इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने चार ओवर में 43 रन देकर तीन विकेट लिए। क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने एक-एक सफलता अपने नाम की।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT