होम / IPL 2022 Gujarat Titans Preview: क्या इस बार सजेगा Pandya की पलटन पर जीत का ताज!!

IPL 2022 Gujarat Titans Preview: क्या इस बार सजेगा Pandya की पलटन पर जीत का ताज!!

India News Desk • LAST UPDATED : May 28, 2022, 5:58 pm IST

श्रेय आर्य:

IPL का सीजन 15 अपने आख़िरी मैच तक आ गया है और सभी को इस साल एक नया चैंपियन देखने को मिलने वाला है. यह सीजन नए खिलाड़ियों और टीमों दोनों के लिए ही अच्छा रहा. जहां एक ओर रजत पाटीदार, उमरान मलिक (Umran Malik) और आयुष बडौनी (Ayush Badoni) जैसे खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया

तो वहीं दूसरी ओर गुजरात टाइटन्स (Gujrat Titans) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Jayants). जैसे टीमों ने भी IPL की दिग्गज़ टीमों को बाहर का रास्ता दिखाया. अब IPL2022 का Final मुक़ाबला राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेला जाना है.

एक टीम जिसका यह पहला ही सीजन था और कोई भी उनपर दांव लगाने को तैयार नहीं था। किसी ने भी उन्हें प्लेऑफ में जाने लायक नही समझा था लेकिन इस सीजन में सभी आलोचकों का मुह बन्द करवाते हुए हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटन्स ने सबसे पहले प्ले ऑफ की रेस में अपनी जगह बनाई.

IPL2022 में गुजरात टाइटन्स का सफर

IPL सीजन 15 में गुजरात टाइटन्स ने अपने सफर की शुरुआत 28 मार्च को लखनऊ सुपर जायंट्स के ऊपर 5 विकेट से जीत के साथ की. लीग राउंड के कुल 14 मैचों में से 10 में जीत हासिल कर गुजरात टेबल टॉपर रहे हैं. प्लेऑफ में सबसे सफल रन चेज़ के मामले में भी गुजरात की टीम तीसरे नंबर पर आती है. कई बार टीम ऐसे हालातों में फंसी जहाँ से मैच उनके हाथ से निकलता नज़र आ रहा था

लेकिन हर बार इस टीम को एक नया हीरो मिला है. राहुल तेवतिया ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उसके बाद अब उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी के साथ कि जाने लगी है. क्योंकि बहुत कम खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारतीय टीम का हिस्सा न होने के बावजूद भी दबाव के हालातों से टीम को जीता कर सभी को प्रभावित कर पाए हैं.

आंकड़ों में गुजरात टाइटन्स

गुजरात के लिए इस सीजन सबसे ज्यादा रन खुद उनके कप्तान हार्दिक पांड्या ने बनाया है. कप्तान पांड्या ने इस बार 14 मैचों में 132 के स्ट्राइक रेट से 453 रन बनाए हैं. अबतक मुम्बई इंडियंस के लिए खेलने वाले हार्दिक पांड्या को पहली बार IPL में किसी टीम की कप्तानी सौंपी गयी थी और उन्होंने अपने गुरु आशीष नेहरा के साथ मिलकर टीम का दबदबा बनाये रखा.

हार्दिक के साथ डेविड मिलर, और शुभमन गिल भी दो और ऐसे बल्लेबाज़ है जिन्होंने 400 से ज्यादा रन बनाए हैं. गिल और मिलर ने इस सीजन में 15 मैचों में 449 ओर 438 रन बनाए हैं. राशिद की आतिशी पारी और मौके पर विकेट निकालने की छमता ने टीम को अहम मुक़ाबके जीतने में बड़ी मदद की है.

इस सीजन में उन्होंने बल्ले के साथ अंत में आकर 15 मैचों में 206 कई स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. गेंदबाज़ी में भी 15 मैचों में 22 की औसत के साथ 18 विकेट निकाले हैं. राशिद के लिए IPL में यह लागातर तीसरा साल है जब उन्होंने पूरे सीजन में 18 या उससे ज़्यादा विकेट निकाले हैं.

तो बस इंतजार है तो 29 मई की शाम का जब दोनों ही टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी और नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर तय होगा कि इस बार आईपीएल 2022 में चैंपियन कौन बन रहा है. इस मैच में राजस्थान के राजवाड़े बाजी मारेंगे या पांड्या की पलटन अपना परचम लहराएगी यह सब कुछ मैच के बाद पता चलेगा.

IPL

ये भी पढ़ें : टेस्ट क्रिकेट ही है खेल का सबसे सर्वश्रेष्ठ फॉर्मेट: Virender Sehwag

ये भी पढ़ें : Virat Kohli ने भारत के पूर्व हेड कोच Ravi Shastri को उनके जन्मदिन पर दी बधाई

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बॉयफ्रेंड अलेक्जेंडर ने अपने हाथ पर Disha Patani के चेहरे का टैटू किया फ्लॉन्ट, BFF मौनी रॉय संग किया डिनर -Indianews
पानी पुरी बेचता दिखा पीएम मोदी का हमशक्ल, वीडियो देख हैरान हैं लोग
LSG VS RR Live Streaming: राजस्थान रॉयल्स को हरा प्वाइंट्स टेबल अपनी जगह मजबूत करना चाहेगा लखनऊ, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
Ice Facial: फेस की पफीनेस कम करने से लेकर निखार लाने तक, आइस फेशियल का ऐसे करें इस्तेमाल, जाने फायदे -Indianews
LSG VS RR: लखनऊ को उसके घर में हराना चाहेगी राजस्थान, जानें क्या होगी संभावित प्लेइंग 11-Indianews
LSG vs RR Head-To-Head Record: राजस्थान को हरा अपने जीत का लय बरकरार रखना चाहेगी लखनऊ, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
Darasing Khurana ने ब्रिटेन में क्वीन कैमिला से की मुलाकात, महारानी को नमस्ते करने का समझाया मतलब -Indianews
ADVERTISEMENT