होम / IPL 2022 के 56वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 52 रनों से हराया

IPL 2022 के 56वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 52 रनों से हराया

India News Desk • LAST UPDATED : May 10, 2022, 9:30 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 56वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इससे पहले भी इस सीजन में यें दोनों टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने आ चुकी थी। जिसमें कोलकाता नाइट राइडर की टीम ने बाजी मारी थी।

उस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी और इस मुकाबले में भी कोलकाता नाइट राइडर की टीम ने मुंबई इंडियंस को बुरी तरह पटखनी दे दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने अपने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए थे और

मुंबई के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस की पूरी टीम 17.3 ओवरों में महज 113 रनों पर ही सिमट गई और कोलकाता ने इस मैच में 52 रनों से जीत दर्ज कर ली।

बुमराह ने खोला पंजा

Jasprit Bumrah 5 Wicket Haul

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की शुरुआत शानदार रही। वेंकटेश अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की और कोलकाता को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। वेंकटेश अय्यर ने 43 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

हालांकि इसके बाद कोलकाता की टीम पटरी से उतरती दिखाई दे रही थी। लेकिन नितीश राणा ने एक बार फिर अपनी टीम को मुश्किल से निकाला और 43 रन की पारी खेली। लेकिन इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने अपनी घातक गेंदबाजी से कोलकाता के सभी बल्लेबाजों को दबाव में दाल दिया।

जसप्रीत बुमराह के सामने कोलकाता के सभी बल्लेबाज पीएसटी नजर आ रहे थे। जसप्रीत बुमराह ने एक के बाद एक पूरे 5 विकेट हांसिल किये। बुमराह ने अपने 4 ओवरों में महज 10 रन देकर 5 विकेट निकाले।

कोलकाता ने 52 रन से जीता मुकाबला

KKR Win By 52 Runs

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा महज 2 रन बना कर पवेलियन लौट गए। सूर्यकुमार यादव पहले ही चोट की वजह से प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में मुंबई की टीम को अबसे ज्यादा उम्मीद कप्तान रोहित शर्मा से ही थी। लेकिन रोहित ने इस मैच में भी सभी को निराश किया।

मुंबई इंडियंस की टीम इस खराब शुरुआत से उबर ही नहीं पाई और मुंबई की पूरी पारी 17.3 ओवरों में ही महज 113 रनों पर ही ढेर हो गई। इस मैच को जीतकर कोलकाता ने अपने आप को अभी भी इस टूर्नामेंट में जीवित रखा है। कोलकाता ने इस मैच में 52 रनों से जीत दर्ज की।

MI की प्लेइंग-11

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), तिलक वर्मा, टिम डेविड, कीरोन पोलार्ड, रमनदीप सिंह, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, कुमार कार्तिकेय, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ

KKR की प्लेइंग-11

अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), पैट कमिंस, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती

IPL 2022 

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma को गलत आउट दिए जाने के बाद सोशल मीडिया पर मचा बवाल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ये शानदार Powerbank एक बार चार्ज करने पर घंटों तक चलेंगे घर के TV और फ्रिज, कूलर-Indianews
Mumbai Terror Attacks: ‘कांग्रेस मुंबई आतंकी हमले का आरोप भगवा पर…’, पीएम मोदी का यूपीए सरकार पर बड़ा आरोप -India News
क्या ‘राक्षस’ फिल्म में नजर आएंगे Ranveer Singh? निगेटिव रोल में दिख सकते हैं एक्टर- Indianews
Mustard Oil: आपके घर का सरसों तेल असली है या नकली? इन खास तरीकों से करें पहचान-Indianews
Musafa The Lion King Teaser: ‘मुफासा’ का टीजर रिलीज, इस दिन सिनेमाघरों में देख सकते हैं ‘द लायन किंग’ का प्रीक्वल- Indianews
Isreal-Hamas War: हमास को चालीस दिन के युद्धविराम की पेशकश, ब्रिटेन के विदेश सचिव ने किया खुलासा -India News
Soviet-era Combat: अमेरिका ने उठाया बड़ा कदम, रूस के सहयोगी से खरीदे 81 सोवियत काल के लड़ाकू विमान -India News
ADVERTISEMENT