होम / IPL 2022 Player Auction News: अनसोल्ड रहे ये 3 टी20 स्पेशलिस्ट विदेशी खिलाड़ी

IPL 2022 Player Auction News: अनसोल्ड रहे ये 3 टी20 स्पेशलिस्ट विदेशी खिलाड़ी

India News Editor • LAST UPDATED : February 23, 2022, 8:25 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

IPL 2022 Player Auction News: आईपीएल 2022 को मेगा ऑक्शन पूरा हो चुका है। इस बार आईपीएल में 10 टीमें भाग ले रही हैं। सभी 10 टीमों ने अपने पंसद के मुताबिक खिलाड़ियों को खरीदा है। सभी टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खरीदने के लिए बढ़-चढ़कर बोली लगाई थी और कई खिलाड़ियों को भारी कीमत देकर खरीदा। अगर सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी की बात करें तो इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं। लिविंगस्टोन को 11.5 करोड़ रुपए की बोली लगाकर पंजाब किंग्स ने खरीदा है।

इसके अलावा कई बड़े खिलाड़ियों को टीमों ने खरीदा। उसके बावजूद भी कई ऐसे विदेशी खिलाड़ी इस ऑक्शन में अनसोल्ड रहे हैं। उन खिलाड़ियों में आरोन फिंच, मोइजेज ओनरिक्स, इयोन मॉर्गन, डेन क्रिश्चियन, कार्लोस ब्रेथवेट स्टीव स्मिथ, शेल्डन कॉट्रेल, जोश फिलिप सहित कई अन्य खिलाड़ी मौजूद हैं। इनमें से 3 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है लेकिन उसके बावजूद भी तीनों खिलाड़ियों को किसी टीम ने नहीं खरीदा है।

1.आदिल रशीद Adil Rashid (IPL 2022 Player Auction News)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद का आता है। अपनी शानदार स्पिन गेंदबाजी से रशीद ने सभी को प्रभावित किया है। 2022 के मेगा ऑक्शन में रशीद का अनसोल्ड रहना काफी चौंकाने वाला पल रहा। आदिल रशीद ने भारत दौरे के दौरान बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया था। आदिल रशीद ने भारत दौरे के अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को धूल चटाई है।

उन्होंने जरूरी समय पर अपनी टीम के लिए विकेट चटकाए हैं। पिछले आईपीएल में आदिल रशीद पंजाब किंग्स का हिस्सा थे। अब तक के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो आदिल रशीद ने टी20 क्रिकेट में 213 मैच खेलकर 248 विकेट अपने नाम किये हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट भी 8 से कम रहा है। आईपीएल 2022 आॅक्शन में उनका अनसोल्ड रहना काफी हैरानी भरा है।

2.पॉल स्टर्लिंग Paul Stirling (IPL 2022 Player Auction News)

आयरलैंड के लिए विश्व टी20 क्रिकेट में शानदार पारियां खेलने वाले पॉल स्टर्लिंग भी आईपीएल 2022 के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे हैं। पॉल स्टर्लिंग दुनिया भर में टी20 लीग क्रिकेट में कमाल कर चुके हैं। अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से उन्होंने अपनी टीम को कई बार शानदार शुरूआत दिलवाई है। स्टर्लिंग ने टी20 क्रिकेट में 140 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 6000 से भी ज्यादा रन बनाए हैं। अपने करियर में उन्होंने 2 शतक भी जड़े हैं। बल्लेबाजी के अलावा स्टर्लिंग गेंदबाजी में भी निपुण हैं और कई बार बीच के ओवर्स में टीम को विकेट दिलवा चुके हैं।

3.क्रिस लिन Chris Lynn (IPL 2022 Player Auction News)

क्रिस लिन टी20 क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं। लिन भी इस साल ऑक्शन में अनसोल्ड रहे हैं। लीन का अनसोल्ड रहना काफी चर्चा का विषय बना रहा। लिन ने आईपीएल में कोलकाता की तरफ से भाग लिया है और उन्होंने कई बार बढ़िया पारियां खेली हैं और टीम को जीत दिलवाई है। और उन्हें जीत भी दिलाई है। आईपीएल 2021 में लिन ने सिर्फ एक मैच खेला और उस मैच में 49 रन बनाए। उन्हें 2021 में कोलकाता की टीम ने 2 करोड़ रुपए के बेस प्राइस पर खरीदा था।

IPL 2022 Player Auction News

Also Read : Deepak Chahar Ruled Out From Sri Lanka Series: दीपक चाहर हुए श्री लंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर, वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी-20 में हुए थे चोटिल

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT