होम / IPL 2022 के दूसरे क्वालीफ़ायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, फाइनल में बनाई जगह

IPL 2022 के दूसरे क्वालीफ़ायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, फाइनल में बनाई जगह

India News Desk • LAST UPDATED : May 28, 2022, 8:22 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का दूसरा क्वालीफ़ायर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीत हांसिल की और अब वह 29 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ इसी मैदान में फाइनल मुकाबला खेलगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आईपीएल 2022 में सफर यहीं पर खत्म हो गया है। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सभी बड़े खिलाड़ियों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। इस साल RCB के कईं खिलाड़ियों के नाम बड़े और दर्शन छोटे रहे। RCB के खिलाड़ी अपनी योग्यता के अनुसार प्रदर्शन करने में असफल रहे।

वहीं राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर ने इस साल शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचा दिया। बटलर इस साल आईपीएल में अब तक 16 मुकाबले खेल चुके हैं और उनके बल्ले से इन 16 पारियों में 4 शतक निकल चुके हैं। इस मैच में भी जोस बटलर ने अकेले दम पर अपनी टीम को जीत दिला दी।

पाटीदार ने फिर किया प्रभावित

Rajat Patidar impresses Again

इस मैच में राजस्थान रॉयल की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत कुछ ख़ास अच्छी नहीं रही। विराट कोहली पारी के दूसरे ओवर में ही अपनी विकेट गवां बैठे। जिसके कारण RCB पॉवरप्ले का फायदा नहीं उठा पाई।

लेकिन इसके बाद पिछले मैच के शतकवीर रजत पाटीदार ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करनी शुरू की और 58 रनों की अहम अर्धशतकीय पारी खेली। पाटीदार की इस शानदार पारी की बदौलत RCB की टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँच गई। RCB ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 157 रन बनाए।

बटलर ने जड़ा शतक

Jos Buttler 106* In Qualifier-2

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शुरू से ही ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी। जोस बटलर और यशस्वी जयसवाल ने पहले ही ओवर से बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू कर दिए। इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच 5 ओवरों में 61 रन की साझेदारी हुई।

जयसवाल के आउट होने के बाद भी बटलर के खेलने के अंदाज में कोई बदलाव नहीं आया। बटलर ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलना जारी रखा और इस मैच में इस सीजन का अपना चौथा शतक जड़ दिया। इस शतक के साथ बटलर ने अपनी टीम को आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचा दिया।

जोस बटलर ने इस मैच में 106 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली और RCB के हर गेंदबाज की जमकर पिटाई की। अब राजस्थान रॉयल्स को 29 मई दिन रविवार को अहमदाबाद में ही गुजरात के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलना है। पहले क्वालीफ़ायर मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान को हरा कर ही फाइनल में जगह बनाई थी।

RCB की प्लेइंग-11

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

RR की प्लेइंग-11

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय

IPL 2022

ये भी पढ़ें : टेस्ट क्रिकेट ही है खेल का सबसे सर्वश्रेष्ठ फॉर्मेट: Virender Sehwag

ये भी पढ़ें : Virat Kohli ने भारत के पूर्व हेड कोच Ravi Shastri को उनके जन्मदिन पर दी बधाई

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT