होम / IPL 2022 के 52वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया

IPL 2022 के 52वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया

India News Desk • LAST UPDATED : May 8, 2022, 8:48 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 52वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच से पहले पंजाब किंग्स की टीम इस साल 10 मैच खेल चुकी थी, जिसमें उसे 5 मैचों में जीत और 5 मैचों में हार मिली थी। इससे पहले पंजाब किंग्स की टीम ने अपने पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से मात दी थी।

वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम ने भी इस मैच से पहले आईपीएल 2022 में 10 ही मुकाबले खेले थे, जिसमें उसे 6 मैचों में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि राजस्थान रॉयल्स अपने पिछले 2 मुकाबलों में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स से हारकर यहां पहुंची थी।

लेकिन इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा कर उन्हें इस सीजन की छटी हार थमा दी। राजस्थान रॉयल्स की टीम अब 11 मैचों में 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। वहीं पंजाब किंग्स की टीम पॉइंट्स टेबल में अब भी सातवें स्थान पर है।

पंजाब ने जीता टॉस

इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही और बेयरस्टो ने शुरू से ही बड़े-बड़े शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। जॉनी बेयरस्टो ने इस मैच में 56 रनों की शानदार पारी खेली।

बेयरस्टो के अलावा दूसरे बल्लेबाजों ने भी कुछ अच्छी पारियां खेली और पंजाब किंग्स की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 189 रनों का स्कोर खड़ा किया। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट चहल ने चटकाए। यजुवेंद्र चहल ने अपने कोटे के 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट हांसिल किये।

राजस्थान ने जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम को जोस बटलर ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। हालांकि बटलर इस मैच मेंज बड़ी पारी नहीं खेल पाए, लेकिन उन्होंने 16 गेंदों में 30 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। बटलर के आउट होने के बाद बड़े शॉट्स लगाने का जिम्मा यशस्वी जयसवाल ने उठाया और

यशस्वी ने इस मैच में 68 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि बीच के ओवरों में राजस्थान की पारी लड़खड़ाई जरूर, लेकिन शिमरॉन हेटमायर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और नाबाद 31 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को इस सीजन की छटी जीत दिलाई।

RR की प्लेइंग-11

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन

PBKS की प्लेइंग-11

जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा

IPL 2022

ये भी पढ़ें : Jos Buttler ने लपका इस सीजन का सबसे शानदार कैच, आउट होकर शिखर धवन भी नहीं रोक पाए अपनी हंसी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR vs DC: वरुण-नरेन के फिरकी में फंसी दिल्ली कैपिटल्स, KKR ने DC को रौंदा -India News
Ventilated Seat Cover: वेंटिलेटेड सीट के क्या फायदे और गर्मियों में कैसे मिलता है इससे आराम, जानें पूरी जानकारी- Indianews
Twin Wonder 2024: केरल के कलाडी में 150 जुड़वां बच्चों ने मनाया एक साथ जश्न, वीडियो वायरल- Indianews
Unique Marriage: राजस्थानी लड़का दे बैठा रोबोट को दिल, उसी से रचाएगा शादी- Indianews
Kamal Haasan: कमल हासन ने शाहरुख खान पर कही यह बड़ी बात, कहा- वह भी एक विमान खरीदना चाहते हैं – Indianews
Maulana Diesel: पाकिस्तान के मौलाना डीजल का संसद में छलका दर्द, भारत को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
HD Kumaraswamy: जेडीएस सेक्स स्कैंडल मामले में देवगौड़ा के पोते को करेगी निलंबित, कुमारस्वामी का बड़ा बयान- Indianews
ADVERTISEMENT