होम / IPL 2022 SRH Beat KKR By 7 Wickets: सनराइज़र्स हैदराबाद ने लगाईं जीत की हैट्रिक, कोलकाता को 7 विकेट से दी मात

IPL 2022 SRH Beat KKR By 7 Wickets: सनराइज़र्स हैदराबाद ने लगाईं जीत की हैट्रिक, कोलकाता को 7 विकेट से दी मात

India News Editor • LAST UPDATED : April 16, 2022, 9:35 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 SRH Beat KKR By 7 Wickets: आईपीएल 2022 के 25वां मुकाबला कल कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2022 में अपनी जीत की हैट्रिक पूरी कर ली।

अपने पहले 2 मैचों में हारने के बाद सनराइज़र्स की टीम ने शानदार वापसी करते हुए अपने अगले तीनों मुकाबलों में जीत हांसिल कर ली। वहीं कोलकाता की टीम ने इस सीजन की शुरुआत बड़े अच्छे अंदाज में की थी, लेकिन अब उनकी टीम पटरी से उतरती दिख रही है। कोलकाता अपने पिछले दोनों मुकाबले हार चुकी है।

इस मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। जिसके कारण कोलकाता की टीम अपने 20 ओवरों में महज 175 रन ही बना सकी। जिसे हैदराबाद ने 17.5 ओवरों में 7 विकेट शेष रहते ही हांसिल कर लिया।

कोलकाता ने किया निराश (IPL 2022 SRH Beat KKR By 7 Wickets)

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। कोलकाता के सलामी बल्लेबाज सस्ते में ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और नितीश राणा ने कुछ हद तक कोलकाता की टीम को मुश्किल से निकाला, लेकिन इतने में ही कप्तान श्रेयस भी अपना विकेट गवां बैठे।

जिसके बाद नितीश राणा ने 54 रन की अर्धशतकीय पारी जरूर खेली, लेकिन अपना अर्धशतक पूरा करते ही वें भी पवेलियन लौट गए। अंत में आंद्रे रसेल ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और 49 रन बनाकर कोलकाता को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। कोलकाता ने इस मैच में 8 विकेट के नुक्सान पर 175 रन बनाए।

राहुल ने खेली शानदार पारी (IPL 2022 SRH Beat KKR By 7 Wickets)

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत भी कुछ ख़ास अच्छी नहीं रही। हैदराबाद के दोनों सलामी बल्लेबाज भी इस मैच में कुछ ख़ास नहीं कर सके। लेकिन इसके बाद राहुल त्रिपाठी और एडेन मारक्रम ने मोर्चा संभाला और कोलकाता के गेंदबाजी की धुनाई करनी शुरू की।

इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 94 रनों की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय साझेदारी हुई। राहुल त्रिपाठी ने इस मैच में 71 रनों की तूफानी पारी खेली और अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। इसके अलावा एडेन मारक्रम ने भी नाबाद 68 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। राहुल त्रिपाठी की शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

KKR की प्लेइंग-11 (IPL 2022 SRH Beat KKR By 7 Wickets)

वेंकटेश अय्यर, एरोन फिंच, श्रेयस अय्यर (C), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (WK), अमन हकीम खान, पैट कमिंस, सुनील नरेन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती

SRH की प्लेइंग-11 (IPL 2022 SRH Beat KKR By 7 Wickets)

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (C), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (WK), शशांक सिंह, जगदीश सुचिथ, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन

IPL 2022 SRH Beat KKR By 7 Wickets

Also Read : IPL 2022 Patrick Farhart Tests Covid Positive: दिल्ली कैपिटल्स के खेमें से सामने आई कोरोना की खबर…. आईपीएल पर लटकी तलवार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

AAP-Congress Alliance: “दिल्ली की 7 सीटों पर कांग्रेस का कोई पोस्टर नहीं”, अरविंदर लवली ने AAP की तरफ किया इशारा -India News
Tips To Make Ice Cream: घर पर बनाएं आइसक्रीम, जमाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, बाजार जैसा मिलेगा स्वाद- Indianews
HP Board 12th Result: हिमाचल बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, फिर लड़कियों ने मारी बाजी -India News
OnePlus के ये दो तगड़े फोन जल्द होंगे आपके बाजार में लॉन्च, प्रोसेसर से लेकर कैमरा तक की जानें डिटेल्स-Indianews
Assam Rifles की नागालैंड में बड़ी कार्रवाई, जब्त किया भारी हथियार का जखीरा, नापाक मंसूबों को बड़ा झटका- Indianews
Vivah Muhurat 2024: 24 साल बाद ऐसा संयोग जब मई-जून में नहीं होंगी कोई शादी, जानिए इसके पिछे का कारण-Indianews
Maharashtra: चिकन शॉप पर 200 रुपये के लिए हुआ विवाद, छड़ों और चॉपर से हमला, एक व्यक्ति की हत्या- Indianews
ADVERTISEMENT