होम / IPL 2024: केएल राहुल को NCA से मंजूरी, विकेटकीपिंग को लेकर हो सकती है प्रॉब्लम

IPL 2024: केएल राहुल को NCA से मंजूरी, विकेटकीपिंग को लेकर हो सकती है प्रॉब्लम

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 18, 2024, 7:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से सब कुछ स्पष्ट होने के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल( K.L Rahul) आईपीएल (IPL) के शुरुआती मैच में अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं लेकिन उन्हें पहले कुछ मैचों में विकेटकीपिंग न करने की सलाह दी गई है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हुई थी प्रॉब्लम

हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान राहुल को एक बार फिर अपने क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव का सामना करना पड़ा था और भले ही उनके तीसरे गेम तक टीम में शामिल होने की उम्मीद थी, लेकिन उन्हें अपनी मांसपेशियों में जकड़न महसूस हुई और उन्होंने बाकी सभी गेम छोड़ दिए।

राहुल ने एनसीए में अपनी बल्लेबाजी, बुनियादी कीपिंग अभ्यास और आउटफील्डिंग अभ्यास का एक छोटा वीडियो पोस्ट किया।

एलएसजी के घटनाक्रम पर नज़र रखने वाले एक बीसीसीआई सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि “एनसीए ने उन्हें मंजूरी दे दी है और वह 24 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शुरुआती गेम के लिए जयपुर जाने से पहले गुरुवार (20 मार्च) को लखनऊ में अपने साथियों से जुड़ेंगे। ऐसा समझा जाता है कि उन्हें शुरू में बैठने से बचने के लिए कहा गया है और वह आने वाले दिनों में दस्ताने पहन सकते हैं। पहले कुछ मैचों में, वह केवल शुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे, ।

राहुल की कीपिंग को लेकर फ्रेंचाइजी परेशान नहीं है क्योंकि उसके पास क्विंटन डी कॉक और निकोलस पूरन के रूप में दो गुणवत्ता वाले शॉर्ट-फॉर्मेट ग्लव्समैन हैं, जो इस सीज़न के लिए उप-कप्तान भी हैं।

कीपिंग राहुल  के खेल का एक महत्वपूर्ण पहलू

हालाँकि राहुल के लिए अगर उन्हें जून में यूएसए और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह के लिए दावा पेश करना है तो कीपिंग उनके खेल का एक महत्वपूर्ण पहलू होगा।

घटनाक्रम से जुड़े एक बीसीसीआई सूत्र ने कहा कि “राहुल के पिछले प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भारतीय टी20 टीम में शीर्ष तीन में शामिल नहीं किया जाएगा। अगर उनका आईपीएल अच्छा रहा तो वह पांचवें या छठे नंबर पर विकेटकीपर-बल्लेबाज हो सकते हैं। लेकिन अगर वह पूरी तरह से एक बल्लेबाज के रूप में खेलता है, तो आपके पास रिषभ पंत के अलावा रिंकू सिंह के रूप में एक बेहतर विकल्प है, जो कुछ दमदार प्रदर्शन के साथ दावा पेश कर सकता है,” ।

ALSO READ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Face Packs: ग्लास स्किन के लिए चावल के आटे से इन तरीको से बनाएं फेस पैक्स, त्वचा को मिलेंगे ये फायदे -Indianews
T20 World Cup 2024: हर्षा भोगले ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए चुनी अपनी भारतीय टीम , हार्दीक की जगह CSK के इस खिलाड़ी को दिया जगह
Paytm के बाद इस ऐप पर RBI सख्त, लोग लगा रहे ये आरोप
Australia Plan Crash: ऑस्ट्रेलिया में बड़ा विमान हादसा, पायलट समेत यात्री की मौत
बॉयफ्रेंड अलेक्जेंडर ने अपने हाथ पर Disha Patani के चेहरे का टैटू किया फ्लॉन्ट, BFF मौनी रॉय संग किया डिनर -Indianews
पानी पुरी बेचता दिखा पीएम मोदी का हमशक्ल, वीडियो देख हैरान हैं लोग
LSG VS RR Live Streaming: राजस्थान रॉयल्स को हरा प्वाइंट्स टेबल अपनी जगह मजबूत करना चाहेगा लखनऊ, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
ADVERTISEMENT