होम / IPL 2024: GT के नाम दर्ज हुआ IPL 2024 का न्यूनतम स्कोर, DC के खिलाफ 89 रनों पर सिमटी पारी-Indianews

IPL 2024: GT के नाम दर्ज हुआ IPL 2024 का न्यूनतम स्कोर, DC के खिलाफ 89 रनों पर सिमटी पारी-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 18, 2024, 10:20 am IST

India News(इंडिया न्यूज), IPL 2024: आईपीएल 2024 के 32वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस शामिल थे। अभी दो दिन पहले ही हैदराबाद और बैंगलोर के बच मुकाबला था जिसमें आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा और ज्यादा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया गया। ये रिकॉर्ड था 287 का, अब इसी के साथ आईपीएल के इस सीजन के इतिहास का सबसे लोवेस्ट टार्गेट भी हमारे सामने आ चुका है। ये है मात्र 92 रन का जिसे गुजार ने दिल्ली के सामने रखा था, जिसके बाद दिल्ली ने जीत हासिल की। चलिए कल के मैच की रोमांचक बातें हम आपको इस खबर में बताते हैं।

2024 का लोवेस्ट टार्गेट

IPL 2024 के 32वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 67 गेंद शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया और सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए गुजरात की टीम 17.3 ओवर में सिर्फ 89 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई, जवाब में दिल्ली की टीम ने 8.5 ओवर में 92/4 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस जीत से दिल्ली कैपिटल्स को नेट रन रेट में काफी फायदा हुआ और टीम 6 अंक के साथ नौवें स्थान से छठे स्थान पर पहुँच गई है। वहीं, गुजरात टाइटंस की टीम सातवें स्थान पर खिसक गई है।

दिल्ली कैपिटल्स vs गुजरात टाइटंस

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो शुरुआत से ही साबित होता नजर आया। बल्लेबाजी करते हुए, गुजरात टाइटंस को दूसरे ही ओवर में पहला और बड़ा झटका लगा। कप्तान शुभमन गिल 6 गेंदों में सिर्फ 8 रन बनाकर इशांत शर्मा के विकेट का शिकार बने। कुछ मुकाबलों में बाहर रहने के बाद वापसी करने वाले ऋद्धिमान साहा ने निराश किया और उनके बल्ले से 10 गेंदों में सिर्फ 2 रन आये। साई सुदर्शन ने 12 और डेविड मिलर ने 2 रन बनाये। इस तरह गुजरात टाइटंस का स्कोर पांचवें ओवर में 30/4 हो गया।

IPL 2024, GT vs DC Highlights: गुजरात के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की आसान जीत, DC के गेंदबाजों के सामने गुजरात के बल्लेबाज हुए फुस्स

गुजरात का प्रदर्शन

गुजरात टाइटंस ने नौवें ओवर में 50 रन पूरे किये लेकिन उससे पहले अभिनव मनोहर का विकेट गंवाया, जो 14 गेंदों में 8 रन बनाकर वापस पवेलियन की ओर लौटे। इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आये शाहरुख़ खान का खाता भी नहीं खुला, जबकि राहुल तेवतिया 10 रन बनाकर चलते बने। राशिद खान ने 24 गेंदों में 31 रन बनाकर टीम को कुछ हद तक सहारा दिया लेकिन उनके आउट होते ही पारी ज्यादा देर नहीं टिकी और 18वें ओवर में अंतिम विकेट भी गिर गया। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, इशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स को दो-दो विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने तेज शुरुआत दिलाने का प्रयास किया और पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर 25 रन जोड़े। दूसरे ओवर में आउट होने से पहले मैकगर्क ने 10 गेंदों में दो चौके और दो छक्के लगाते हुए 20 रनों की पारी खेली। शॉ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 6 गेंदों में 7 रन बनाकर तीसरे ओवर में 31 के स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में चलते बने।

GT vs DC IPL 2024 Match Preview: अहमदाबाद में दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी गुजरात, जानें कैसा होगा पिच-Indianews

गुजरात की हुई हार

इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आये अभिषेक पोरेल ने 7 गेंदों में 15 रनों की पारी खेली। वहीं शाई होप के बल्ले से 10 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से 19 रन आये। हालाँकि, ये दोनों बल्लेबाज भी पावरप्ले में ही निपट गए। यहाँ से दिल्ली कैपिटल्स को कप्तान ऋषभ पंत और सुमित कुमार ने आसानी के साथ जीत दिला दी। पंत ने 11 गेंदों में 16 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, सुमित कुमार 9 गेंदों में 9 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात टाइटंस की तरफ से डेब्यूटांट संदीप वारियर ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Petrol Diesel Price: देश भर में बदलते पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें आज का ताजा रेट-Indianews
Andhra Pradesh: ‘चंद्रबाबू नायडू-पवन कल्याण घोषणापत्र पर पीएम मोदी क्यों नहीं?’ जगन रेड्डी ने कसा तंज -India News
Vote Jihad Remark Row: सलमान खुर्शीद और उनकी भतीजी पर मंडराया संकट, वोट जिहाद विवाद को लेकर मामला दर्ज -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘जब तक मैं जिंदा हूं मुस्लिमों को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं’, पीएम मोदी का बड़ा बयान -India News
Lok Sabha Elections: पीएम मोदी 5 मई को अयोध्या में कर सकते हैं रोड शो, बीजेपी को होगा बड़ा फायदा -India News
Haryana Board 12th Result: हरियाणा बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, ऐसे कर सकते हैं चेक -India News
AC की हवा में हमेशा रहने वाले हो जाएं सावधान, ये बड़े रोग का हो सकता है खतरा-Indianews
ADVERTISEMENT