होम / IPL 2024: Rishabh Pant को लेकर Yuvraj का बड़ा खुलासा, कहा – NCA में रोने लगे थे पंत

IPL 2024: Rishabh Pant को लेकर Yuvraj का बड़ा खुलासा, कहा – NCA में रोने लगे थे पंत

Shashank Shukla • LAST UPDATED : March 16, 2024, 12:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Rishabh Pant: राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के फिजियोथेरेपिस्ट ने ऋषभ पंत के कार दुर्घटना से उबरने के बारे में बात की और उनके द्वारा की गई पूरी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया और बताया कि भारतीय विकेटकीपर की कहां प्रशंसा की जानी चाहिए।

कार दुर्घटना में घायल हुए थे पंत

पंत को दिसंबर 2022 में दुर्घटना का सामना करना पड़ा और एनसीए के फिजियो तुलसी युवराज ने खुलासा किया कि शुरुआती दौर में विकेटकीपर को कितना दर्द हो रहा था। फिजियो ने एक घटना को याद किया जहां एक वार्ड बॉय, जो पंत को स्ट्रेचर पर ले जा रहा था, एक रास्ते से टकरा गया था।

दर्ज से रोने लगे थे पंत

हालाँकि, युवराज के अनुसार, छोटा सा झटका पंत को दर्द से चिल्लाने के लिए काफी था। “जब हमें पता चला कि उनका एक्सीडेंट हो गया है, तो हमारे खेल विज्ञान के प्रमुख, नितिन भाई, ने मूल रूप से हमें बस जाने और पुनर्वास के प्रारंभिक चरण का ध्यान रखने के लिए कहा था। “पहली चीज़ जो मैंने नोटिस की, वह यह थी कि उसे बहुत दर्द हो रहा था, जब वार्ड बॉय स्ट्रेचर को कमरे की ओर धकेलने की कोशिश कर रहा था और वह रास्ते से थोड़ा टकरा गया। वह बहुत दर्द से चिल्लाने लगा। यह एक साधारण झटका था लेकिन यह इतना दर्दनाक था कि वह तुरंत चिल्लाया। तब मुझे एहसास हुआ, ओह कुछ बड़ा हो गया है।”

आत्मविश्वास ने कराई वापसी

एनसीए फिजियो ने यह भी कहा कि पंत की मानसिक ताकत और आत्मविश्वास ने उन्हें उनके लिए पुनर्वास प्रक्रिया में अपना 100 प्रतिशत देने के लिए प्रेरित किया।
युवराज ने कहा, “उनके अंदर की मानसिक शक्ति और आत्मविश्वास ने हमें उनके पुनर्वास में अपना 100 प्रतिशत देने के लिए प्रेरित किया। डॉक्टरों की राय थी कि उन्हें दो साल तक का समय लग सकता है। एक बार जब वह एनसीए में आए, तो यह उनके लिए एक प्रगतिशील चरण की तरह था।”

ALSO READ: इंडियन प्रीमियर लीग में कमबैक करेंगे यह स्टार खिलाड़ी, यहां देखें पूरी लिस्ट

सभी मानकों को पूरा किया

एनसीए के एक अन्य फिजियो, धनंजय कौशिक ने कहा कि पुनर्वसन प्रक्रिया के दौरान अपने पोषण की देखभाल करने के लिए पंत श्रेय के पात्र हैं और उन्होंने कहा कि उन्होंने रिकवरी के सभी मानकों को बेहतरीन तरीके से पूरा किया।
“अगर किसी को उसके पोषण पर टिप्पणी करने की जरूरत है, तो वह खुद ऋषभ है। यदि आप समग्र चीजों को देखें, जब हमने पुनर्वास शुरू किया था और वह अभी कहां है, जब टिक टिक की बात आती है तो इस लड़के ने बहुत कड़ी मेहनत की है। चाहे वह पोषण हो, उनकी खुद की रिकवरी, उनके सोने का तरीका, उन्होंने रिकवरी के सभी पहलुओं को बहुत अच्छे तरीके से जांचा।”

ALSO READ:खिताब के लिए भिड़ेंगे Delhi Capitals और Royal Challengers Bangalore, जानें पिच और वेदर रिपोर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT