होम / RCB vs KKR: चीन्नास्वामी में कोलकाता का विजय रथ जारी, अपने ही घर में हारी बेंगलुरु

RCB vs KKR: चीन्नास्वामी में कोलकाता का विजय रथ जारी, अपने ही घर में हारी बेंगलुरु

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 30, 2024, 12:00 am IST

India News(इंडिया न्यूज), RCB vs KKR: IPL में घरेलू मैदान पर सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली कुछ टीमों में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2024 में भी अपना यह सिलसिला जारी रखा है। बेंगलुरु को अपने होमग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। कोलकाता के बल्लेबाजों ने अपने फैंस के सामने बेंगलुरु के गेंदबाजों की ऐसी धुनाई की कि उन्हें अपना चेहरा छिपाने की जगह नहीं मिली। कोलकाता ने 183 रन का लक्ष्य महज 17 ओवर में ही हासिल कर लिया।

बता दें कि, इस मैच से पहले आईपीएल 2024 में पिछले 9 मैचों में घरेलू टीम ने हर बार जीत हासिल की थी, जिसमें से बेंगलुरु का नाम भी एक था। उसने अपने पिछले मैच में इसी मैदान पर लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स को हराया था। इसके बावजूद अगर इस सिलसिले के टूटने की संभावना थी तो वह यही मैच था। इसकी वजह बेंगलुरू का घरेलू रिकॉर्ड खराब था, लेकिन केकेआर के खिलाफ यह और भी खराब था। पिछले लगातार 6 घरेलू मैचों में उसे केकेआर के खिलाफ हार मिली थी और एक बार फिर वही नतीजा देखने को मिला।

IMD: अप्रैल-मई में भारत में चलेगी लू, सामान्य से ऊपर रहेगा तापमान

कोहली बल्लेबाजी में नहीं दिखा सके दम

इस मैच में बेंगलुरु की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और पूरी टीम 20 ओवर में 182 रन ही बना सकी। विराट कोहली ने लगातार दूसरे मैच में बेंगलुरु के लिए तेज शुरुआत की और जोरदार अर्धशतक लगाया, लेकिन इस बार उनकी गति धीरे-धीरे कम होती गई। धीमी पिच पर कोलकाता के गेंदबाजों ने गति में बदलाव कर बेंगलुरु के बल्लेबाजों को फंसाया। कोहली अंत तक टिके लेकिन 59 गेंदों में 84 रन ही बना सके। उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज से ज्यादा सहयोग नहीं मिला। कैमरून ग्रीन (33), ग्लेन मैक्सवेल (28) और दिनेश कार्तिक (20) ने छोटी पारियां खेलीं. कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने 4 ओवर में सिर्फ 29 रन देकर 2 विकेट लिए।

कोलकाता के ओपनर्स ने किया शानदार प्रदर्शन 

दरअसल, कोलकाता के सलामी बल्लेबाजों सुनील नरेन (47 रन, 22 गेंद) और फिल साल्ट (30 रन, 20 गेंद) ने पावरप्ले में ही मैच का भाग्य तय कर दिया था। दोनों ने चौथे ओवर में 50 रन और पावरप्ले खत्म होने तक 85 रन बना डाले थे। इसके बाद दोनों आउट हो गए लेकिन फिर वेंकटेश अय्यर ने वापसी की और 50 रन बनाकर आरसीबी की वापसी की सारी उम्मीदें खत्म कर दीं। उनके अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 39 रन) भी अंत तक टिके रहे और 17वें ओवर में मैच खत्म कर दिया। कोलकाता की इस सीजन में यह लगातार दूसरी जीत है, जबकि बेंगलुरु की 3 मैचों में यह दूसरी हार है।

RCB vs KKR: कोहली-गंभीर के बीच दुश्मनी खत्म! मैदान में दोनो ने मिलाया हांथ, फैंस का आया रिएक्शन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT