होम / RR vs DC, IPL 2024: राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से दी पटखनी, दिल्ली के बल्लेबाज रहे फेल

RR vs DC, IPL 2024: राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से दी पटखनी, दिल्ली के बल्लेबाज रहे फेल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 29, 2024, 1:49 am IST

India News (इंडिया न्यूज),  RR vs DC, IPL 2024: आईपीएल 2024 के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हरा दिया है। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाए, जवाब में दिल्ली की टीम 173 रन ही बना सकी। राजस्थान की जीत के हीरो रियान पराग और आवेश खान रहे। रियान पराग ने नाबाद 84 रन बनाए। मैच का आखिरी ओवर आवेश खान ने डाला जिसमें राजस्थान को 17 रन चाहिए थे। लेकिन इस गेंदबाज ने 20वें ओवर में सिर्फ 4 रन दिए। विकेटों की बात करें तो चहल ने 19 रन पर 2 विकेट और बर्गर ने 29 रन पर 2 विकेट लिया।

राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन में लगातार दूसरी जीत हासिल की, जबकि दिल्ली कैपिटल्स अपना दूसरा मैच हार गई। इस जीत के साथ राजस्थान की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। चेन्नई की तरह इस टीम ने भी दोनों मैच जीते हैं लेकिन नेट रन रेट के आधार पर राजस्थान दूसरे स्थान पर है।

कप्तान ऋषभ ने किया निराश 

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने अपने प्रदर्शन से निराश किया। बाएं हाथ का यह खिलाड़ी 26 गेंदों में 28 रन ही बना सका और उनका शिकार युजवेंद्र चहल ने किया। आउट होने के बाद पंत खुद से काफी नाराज दिखे और पवेलियन लौटते वक्त उन्होंने अपना बल्ला दीवार पर दे मारा।

Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, तबीयत खराब होने पर लाया गया था मेडिकल कॉलेज

 

राजस्थान के रियान पराग रहे हीरो 

बता दें कि, इससे पहले राजस्थान की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। जहां टीम की हालत ख़राब थी। 8वें ओवर तक यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन और जोस बटलर आउट हो गए। इसके बाद राजस्थान ने अश्विन को बल्लेबाजी के लिए भेजा और उन्होंने रियान पराग के साथ मिलकर पारी को संभाला। अश्विन ने 19 गेंदों में 29 रन बनाए। अश्विन के आउट होने पर रियान पराग ने ध्रुव जुरेल के साथ टीम को संभाला। ज्यूरेल 12 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए और फिर रियान पराग ने अपना जादू दिखाया। रियान पराग ने 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और आखिरी 3 ओवरों में इस खिलाड़ी ने 45 गेंदों में 6 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 84 रन बनाए. इस पारी के लिए पराग को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, रिकी भुई, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार।

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, आवेश खान।

देश Lok Sabha Election 20224: लोकसभा चुनाव में किसकी बनेगी सरकार, इन पांच राज्यों में जानें किस आधार पर वोट देंगे वोटर?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT