होम / IPL 2024: Shivam Dube को T20 World Cup में देखना चाहते हैं Irfan Pathan, खेल को लेकर बोली ऐसी बात

IPL 2024: Shivam Dube को T20 World Cup में देखना चाहते हैं Irfan Pathan, खेल को लेकर बोली ऐसी बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 6, 2024, 9:35 am IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: इरफान पठान ने कहा कि भारत को टी20 विश्व कप 2024 के लिए शिवम दुबे को अपनी टीम में शामिल करना चाहिए। पूर्व ऑलराउंडर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच में चेन्नई के लिए बाएं हाथ के दुबे की तूफानी पारी खेलने के बाद अपनी टिप्पणी की। शुक्रवार, 5 अप्रैल को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में शिवम ने शानदार बल्लेबाजी की।

आईपीएल 2024 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

दुबे ने हैदराबाद के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 24 गेंदों पर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। सीएसके द्वारा अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों, रुतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र को जल्दी-जल्दी खोने के बाद उन्होंने अजिंक्य रहाणे के साथ 65 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की। इससे पहले, युवराज सिंह ने दुबे को वेस्टइंडीज और यूएसए में टी20 विश्व कप में खेलने का समर्थन किया था। पठान ने उनके शब्दों को दोहराते हुए कहा कि दुबे ऐसे व्यक्ति हैं जो शुरू से ही स्पिनरों के खिलाफ गेंदबाजी कर सकते हैं।

Delhi Capitals बनाम Mumbai Indians के बीच भिड़ंत कल, MI उतारेगी अपना तुरुप का इक्का

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया

“मैं उस पर कड़ी नजर रखूंगा। मैं वास्तव में उसे टीम में लूंगा क्योंकि वह स्पिनरों की हत्या कर रहा है। उसे वहां जाकर सेट होने की कोशिश करने की जरूरत नहीं है। और हमने यह देखा है, पिछले आईपीएल में, इस आईपीएल में, गुणवत्ता वाले कलाई के स्पिनरों और उंगली के स्पिनरों के खिलाफ, यदि आपके पास ऐसा गुणवत्ता वाला बल्लेबाज है, जो उसका फायदा नहीं उठाता है,”

पूर्व क्रिकेटर ने MS Dhoni के साथ की इस कप्तान की तुलना, कही यह बड़ी बात

तेज गेंदबाजों के खिलाफ खराब नहीं हैं दुबे

पठान ने यह भी कहा कि मुंबई की उछाल भरी पिचों पर खेलते हुए बड़े होने के कारण दुबे तेज गेंदबाजी के खिलाफ भी अच्छे हैं।
“और ध्यान रहे, वह तेज़ गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ भी ख़राब बल्लेबाज़ नहीं है। लोग भूल जाते हैं कि वह मुंबई से आते हैं और मुंबई में आपको काफी उछाल भी देखने को मिलेगा. मैं निश्चित रूप से सोचता हूं कि उसे वहां होना चाहिए। वे कौन से क्रिकेटर हैं जो वास्तव में बीच के ओवरों में खेल सकते हैं? मैं किसी अन्य व्यक्ति के बारे में नहीं सोच सकता जो इस समय स्पिनरों की हत्या करने के करीब भी आता हो, ”पठान ने कहा।
4 मैचों में, दुबे ने 49.33 के औसत और 160.86 के स्ट्राइक-रेट से 148 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम 51 का शीर्ष स्कोर है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT