होम / राजस्थान रॉयल्स के IPL 2022 के फाइनल में पहुँचने पर जोस बटलर ने शेन वार्न को बताया "प्रभावशाली व्यक्ति"

राजस्थान रॉयल्स के IPL 2022 के फाइनल में पहुँचने पर जोस बटलर ने शेन वार्न को बताया "प्रभावशाली व्यक्ति"

India News Desk • LAST UPDATED : May 28, 2022, 10:11 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर, जिनके घातक फॉर्म ने उनकी टीम को IPL 2022 के फाइनल में पहुंचने में मदद की, ने दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न की प्रशंसा की और उन्हें ‘प्रभावशाली व्यक्ति’ कहा। शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जोस बटलर के नाबाद 106 रनों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर 7 विकेट से जीत दर्ज की।

इस क्वालीफ़ायर-2 मुकाबले में जीत हांसिल करके राजस्थान ने आईपीएल 2022 के फाइनल में अपनी जगह बना ली। राजस्थान रॉयल्स ने 2008 में शेन वार्न की कप्तानी में पहली बार आईपीएल का खिताब जीता था। अब 14 साल बाद राजस्थान की टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है।

बटलर ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा, शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स के लिए बेहद प्रभावशाली व्यक्ति हैं और पहले सीज़न में टीम को सफलता दिलाने के लिए, हम उन्हें बहुत याद करेंगे, लेकिन हम जानते हैं कि वह आज हमें बहुत गर्व के साथ देख रहे हैं। स्पिन के दिग्गज वॉर्न का 4 मार्च को थाईलैंड में एक संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से दुखद निधन हो गया।

बटलर के नाम रहा यह सीजन

IPL 2022 का यह सीजन पूरी तरह से जोस बटलर के नाम रहा है। बटलर ने आईपीएल 2022 में धमाकेदार बल्लेबाजी की है। टूर्नामेंट में अभी भी 1 मुकाबला बाकी है और इस इंग्लिश खिलाड़ी ने अभी तक IPL 2022 में 58.86 के औसत और 151.47 के स्ट्राइक रेट से कुल 824 रन बनाए हैं।

बटलर ने कहा कि मैं बहुत कम उम्मीदों के साथ सीज़न में आया था, लेकिन बहुत सारी ऊर्जा और उत्साह भी लेकर आया था। अब यहां खड़ा होना और इस तरह की एक महान टीम के साथ फाइनल में पहुंचना अविश्वसनीय रूप से रोमांचक है। मैंने अपनी बल्लेबाजी को लेकर अपने आस-पास के कुछ करीबी लोगों, कुमार संगकारा और ट्रेवर पेनी के साथ काफी बातचीत की।

क्योंकि मेरे लिए इस सीजन का दूसरा हाफ कुछ ख़ास नहीं रहा था। मैं थोड़ा दबाव महसूस कर रहा था, विचलित हो रहा था और मैं इसे दबाने की कोशिश कर रहा था। यह केवल एक हफ्ते पहले तक ही था। कोलकाता आते ही मैंने काफी अच्छा महसूस किया और कोलकाता की उस पारी ने मुझे आत्मविश्वास वापिस दिया। जिस आत्मविश्वास ने आज मुझे मदद की।

क्वालीफ़ायर-2 में बटलर ने जड़ा शतक

क्वालीफ़ायर-2 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शुरू से ही ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी। जोस बटलर और यशस्वी जयसवाल ने पहले ही ओवर से बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू कर दिए। इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच 5 ओवरों में 61 रन की साझेदारी हुई।

जयसवाल के आउट होने के बाद भी बटलर के खेलने के अंदाज में कोई बदलाव नहीं आया। बटलर ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलना जारी रखा और इस मैच में इस सीजन का अपना चौथा शतक जड़ दिया। इस शतक के साथ बटलर ने अपनी टीम को आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचा दिया।

जोस बटलर ने इस मैच में 106 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली और RCB के हर गेंदबाज की जमकर पिटाई की। अब राजस्थान रॉयल्स को 29 मई दिन रविवार को अहमदाबाद में ही गुजरात के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलना है। पहले क्वालीफ़ायर मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान को हरा कर ही फाइनल में जगह बनाई थी।

IPL 2022

ये भी पढ़ें : टेस्ट क्रिकेट ही है खेल का सबसे सर्वश्रेष्ठ फॉर्मेट: Virender Sehwag

ये भी पढ़ें : Virat Kohli ने भारत के पूर्व हेड कोच Ravi Shastri को उनके जन्मदिन पर दी बधाई

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

WBCHSE Class 12 Result 2024: पश्चिम बंगाल HS रिजल्ट जल्द होगा जारी, यहां चेक करें ताजा आपडेट- indianews
IPL 2024: KKR की हार के बाद गौतम गंभीर ने खोया अपना आपा, अंपायर से की बहस; यहां देखें वायरल वीडियो-Indianews
Salman Khan फायरिंग केस में Lawrence Bishnoi के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर हुआ जारी -Indianews
Udit Narayan की दूसरी शादी के बावजूद भी जबरदस्ती बेडरुम में घुसी सिंगर की पहली पत्नी, जानें पूरा किस्सा -Indianews
OJEE 2024 एडमिट कार्ड जारी,  ऐसे करें डाउनलोड- indianews
Hypochlorous Acid: विश्व युद्ध का कीटाणुनाशक मुंहासों को कर रहा गायब! इंस्टाग्राम पर वायरल है ये चमत्कारी इलाज
Congress: नसीम खान ने खर्गे को पत्र लिखकर जाहिर की नाराजगी, कहा- कांग्रेस मुस्लिम वोट चाहती है उम्मीदवार नहींं-Indianews
ADVERTISEMENT