होम / Kohli Wanted to Remove Rohit from Vice-Captaincy रोहित को उपकप्तानी से हटाना चाहते थे कोहली

Kohli Wanted to Remove Rohit from Vice-Captaincy रोहित को उपकप्तानी से हटाना चाहते थे कोहली

India News Editor • LAST UPDATED : September 17, 2021, 8:26 am IST

सिलेक्टर्स ने नहीं माना प्रस्ताव तो खुद किया कप्तानी छोड़ने का ऐलान
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Kohli Wanted to Remove Rohit from Vice-Captaincy: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वीरवार को टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। उनके एकाएक लिए इस फैसले से सभी हैरान थे कि आखिर क्यों कोहली ने इतनी जल्दी ये फैसला ले लिया। अब एक रिपोर्ट सामने आ रही है जिसके मुताबिक विराट कोहली टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाने चाहते थे। उन्होंने चयनकतार्ओं को प्रस्ताव दिया था कि वो रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटा दें। इसके लिए उन्होंने रोहित शर्मा की उम्र का हवाला भी दिया था। लेकिन बोर्ड ने उनका ये प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया।

चयनकतार्ओं को विराट कोहली ने कहा था कि रोहित अब 34 साल के हो गए हैं। ऐसे में वनडे में केएल राहुल और टी-20 में ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाना चाहिए। लेकिन बोर्ड का मानना था कि विराट वास्तव में अपना कोई उत्तराधिकारी नहीं चाहते। इसके अलावा इंग्लैंड दौरा खत्म होने के साथ ही विराट की कप्तानी से इस्तीफे की खबरें भी आनी शुरू हो गई थी, जिसके 3 दिन के भीतर विराट ने स्वयं ही कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया।

What Next

कोहली के टी20 फार्मेट में कप्तानी छोड़ने पर रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है। वे अच्छी फार्म में भी हैं। वहीं रिषभ पंत, राहुल और जसप्रीत बुमराह उप-कप्तानी के दावेदार हो सकते हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT