होम / IPL 2024: निकोलस पूरन मिली बड़ी जिम्मेदारी, लखनऊ सुपर जायंट्स में निभाएंगे केएल राहुल के डिप्टी की भूमिका

IPL 2024: निकोलस पूरन मिली बड़ी जिम्मेदारी, लखनऊ सुपर जायंट्स में निभाएंगे केएल राहुल के डिप्टी की भूमिका

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 29, 2024, 2:36 pm IST

IPL 2024: लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) ने गुरुवार को घोषणा की है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से पहले वेस्टइंडीज के विकेटकीपर निकोलस पूरन को उनका नया उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या की जगह कप्तान केएल राहुल के डिप्टी का पद संभालेंगे। बुधवार को एक कार्यक्रम में राहुल ने पूरन को 29 नंबर वाली उप-कप्तान की जर्सी सौंपी।

टी20 के प्रमुख खिलाड़ी

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और कुशल विकेटकीपिंग के लिए जाने जाने वाले त्रिनिदाद के क्रिकेटर पूरन विश्व स्तर पर टी20 प्रारूप में एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं। आईपीएल के साथ उनकी यात्रा पंजाब और हैदराबाद सहित विभिन्न टीमों के साथ शुरू हुई, 2023 में 16 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम पर लखनऊ सुपर जाइंट्स में शामिल होने से पहले। लीग में पूरन के प्रदर्शन, उनकी आक्रामक बल्लेबाजी शैली और महत्वपूर्ण पारियां खेलने की क्षमता ने उन्हें एलएसजी टीम के लिए एक मूल्यवान संपत्ति बना दिया है।

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ सस्ते में पवेलियन लौटे स्टीव स्मिथ, बतौर ओपनर क्या कहते हैं पूर्व कप्तान के आकड़ें

वेस्टइंडीज टीम की कर चुके हैं कप्तानी

केएल राहुल की कप्तानी में, जिन्होंने शुरुआत से ही टीम का नेतृत्व किया है और उन्हें अपने पहले वर्ष में सीज़न के बाद तक मार्गदर्शन किया है, एलएसजी पूरन के अनुभव और नेतृत्व गुणों का लाभ उठाना चाहता है। उप-कप्तान के रूप में पूरन की नियुक्ति न केवल उनकी ऑन-फील्ड कौशल बल्कि उनकी ऑफ-फील्ड नेतृत्व क्षमताओं को भी दर्शाती है। पहले सीमित ओवरों के क्रिकेट में वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी करने के बाद, पूरन टीम की रणनीतिक योजना और कार्यान्वयन के लिए अनुभव और एक नया दृष्टिकोण लेकर आए हैं।

ALSO READ: CCL: जानें भारत में कब और कहां होगा सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग 2024, यहां खरीदें टिकट

संकटमोचक बनें Cameron Green, न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा टेस्ट करियर का दूसरा शतक

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT