होम / Steve Smith: डेविड वार्नर के रिटायरमेंट के बाद ओपनर चुने गए स्मिथ का बड़ा खुलासा, कही यह बड़ी बात

Steve Smith: डेविड वार्नर के रिटायरमेंट के बाद ओपनर चुने गए स्मिथ का बड़ा खुलासा, कही यह बड़ी बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 14, 2024, 8:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Steve Smith: दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर ने हाल ही में रिटायरमेंट ले लिया था। वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाद प्रारूप से संन्यास ले लिया था। जिसके बाद पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर बल्लेबाज नामित किया गया है। अब ओपनिंग को लेकर स्मिथ ने बड़ा खुलासा किया है।

एशेज के दौरान आया विचार

स्मिथ ने खुलासा किया है कि राष्ट्रीय टीम के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करने की उनकी इच्छा पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला के दौरान ध्यान में आई थी। यह विचार सबसे पहले उनके दिमाग में तब आया जब वार्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संभावित संन्यास के संकेत दिए। इस प्रारंभिक चिंतन के बावजूद, आधिकारिक तौर पर सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने का स्मिथ का प्रस्ताव हाल ही में सामने आया जब टीम पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए पर्थ पहुंची। 34 वर्षीय क्रिकेटर ने अपनी अवधारणा राष्ट्रीय चयन समिति के सामने प्रस्तुत की, जिसमें पुरुष टीम के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड भी शामिल थे, जो स्मिथ के 13 साल के टेस्ट करियर में एक महत्वपूर्ण क्षण था।

अंतिम टेस्ट के दौरान प्रबंधन ने किया विचार

क्रिकेट.कॉम.एयू ने कहा, “मैं कुछ हफ्तों से इस पर जोर दे रहा था, यहां तक कि पर्थ से भी पहले, और शायद मैंने इसे इंग्लैंड में भी बिना सोचे-समझे पेश कर दिया होता और कहा होता कि मैं शीर्ष पर खेलकर खुश हूं।” स्मिथ के हवाले से कहा गया है। स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ पूरी श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करने के अपने इरादे को दोहराया। उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन ने सिडनी में अंतिम टेस्ट के दौरान ही इस विचार पर गंभीरता से विचार करना शुरू किया था।

कैमरन ग्रीन थे पहली पसंद

“मैं शीर्ष पर जाकर नई गेंद का सामना करने के लिए उत्सुक था और वे कह रहे थे कि ‘हम इसे सलाह के तहत लेंगे और देखेंगे कि यह सब कैसा दिखता है।’ वे स्पष्ट रूप से कैमरून (ग्रीन) को टीम में लाने के लिए बहुत उत्सुक थे क्योंकि ठीक है और अपने सर्वश्रेष्ठ छह बल्लेबाजों को खिलाओ और मेरे लिए यह सही नहीं था कि वह अंदर आए और ऊपर बल्लेबाजी करे। मैंने लंबे समय तक खेला है और मैं एक अनुभवी खिलाड़ी हूं और मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जो मुझे करना चाहिए,”

ALSO READ:

Lionel Messi And Luis Suarez: सालों बाद साथ दिखे लियोनेल मेसी और लुइस सुआरेज, इस टीम के लिए खेलेंगे दोनों खिलाड़ी

Rahul Dravid Son Viral Video: राहुल द्रविड़ के बेटे समित का गेंदबाजी करते हुए वीडियो वायरल, देखें यहां

Shaun Marsh Retirement: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने की रिटायरमेंट की घोषणा, जानिए करियर से लेकर सबकुछ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT