होम / मैदान पर जल्द वापसी कर सकते हैं Mohammed Shami, भारतीय टीम से पहले खेलेंगे रणजी मैच!

मैदान पर जल्द वापसी कर सकते हैं Mohammed Shami, भारतीय टीम से पहले खेलेंगे रणजी मैच!

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 29, 2024, 2:34 pm IST

Mohammed Shami

India News (इंडिया न्यूज), Mohammed Shami: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों मैदान पर वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। शमी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं इस बीच भारतीय पेसर को लेकर जो खबर आ रही है उसके मुताबिक वह बंगाल के लिए रणजी मैच खेल सकते हैं। पूरी तरह से फिट होकर टीम इंडिया में वापसी करने से पहले शमी रणजी ट्रॉफी के लिए मैदान पर उतर सकते हैं।

बंगाल की 31 सदस्यीय संभावित सूची शामिल है

दरअसल शमी को आगामी घरेलू सीजन के लिए बंगाल की 31 सदस्यीय संभावित सूची में शामिल किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे मोहम्मद शमी वापसी के बेहद करीब हैं। भारत के श्रीलंका दौरे से पहले चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने कहा था कि शमी ने गेंदबाजी शुरू कर दी है और सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज उनका लक्ष्य होगी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि शमी किस सीरीज के जरिए टीम इंडिया में वापसी कर पाते हैं।

National Sports Day हर साल 29 अगस्त को ही क्यों मनाया जाता है? जानें इसके पीछे की खास वजह

दो रणजी मैच खेल सकते है

इस महीने की शुरुआत में पीटीआई ने खबर दी थी कि शमी बंगाल के लिए पहले दो रणजी मैच खेल सकते हैं, जो उत्तर प्रदेश और बिहार के खिलाफ होने हैं। उत्तर प्रदेश के खिलाफ मैच 11 अक्टूबर से और बिहार के खिलाफ 18 अक्टूबर से होगा। हालांकि शमी की वापसी को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

नवंबर 2023 से बाहर

बता दें कि मोहम्मद शमी ने आखिरी बार नवंबर 2023 में वनडे वर्ल्ड कप फाइनल खेला था। उसके बाद से वह मैदान पर वापसी नहीं कर पाए हैं। टखने की चोट के कारण शमी क्रिकेट से दूर हैं। इससे पहले उन्होंने बिना सर्जरी के वापसी की कोशिश की थी, लेकिन सफल नहीं हो पाए और आखिरकार उन्हें सर्जरी करानी पड़ी। भारतीय तेज गेंदबाज की फरवरी 2024 में सर्जरी हुई। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि शमी मैदान पर कब वापसी करते हैं।

Gujarat Rains: बाढ़ में फंसी भारत की यह दिग्गज खिलाड़ी, NDRF ने किया बचाई जान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT