होम / MS Dhoni: एमएस धोनी ने अपनी जर्सी नंबर को लेकर किया बड़ा खुलासा, वीडियो वायरल

MS Dhoni: एमएस धोनी ने अपनी जर्सी नंबर को लेकर किया बड़ा खुलासा, वीडियो वायरल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 11, 2024, 9:28 pm IST

MS Dhoni

India News (इंडिया न्यूज़), MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी ( M.S Dhoni) का एक वायरल वीडियो सामने आया है। जिसमें वह 7 नंबर को अपनी जर्सी नंबर के रूप में चुनने के बारे में चर्चा कर रहे हैं। वायरल वीडियो में किसी प्रमोशनल इवेंट का है। वीडियो में भारत के पूर्व कप्तान  7 नंबर की जर्सी पहनने के अपने फैसले के पीछे का कारण मजेदार तरीके से बता रहे हैं।

अपनी जर्सी के नंबर को लेकर किया खुलासा

बातचीत के दौरान जब  ने एमएस धोनी से उनके लिए 7 नंबर के महत्व के बारे में पूछा गया तो उन्होने  हंसते हुए जवाब दिया। उन्होने कहा “यह संख्या मेरे जन्म को दर्शाती है। मेरे जन्म का महीना भी 7 है। और 1981 मेरा जन्म वर्ष है, तो 8-1 का योग भी 7 होता है।” इसलिए, मेरे लिए इस नंबर को चुनना मुश्किल नहीं था जब उन्होंने मुझसे पूछा, ‘ठीक है, तुम्हें कौन सा नंबर चाहिए’।

रांची में हुआ था धोनी का जन्म

भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 को रांची में हुआ था। वह अपने परिवार के साथ अपने गृहनगर में ही रहते हैं। दो बार के विश्व कप विजेता धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सो अब पूरी तरह से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL ) में भाग लेने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। धोनी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान हैं।

IPL 2024 हो सकता है आखिरी सीजन 

CSK  के दिग्गज एमएस धोनी आईपीएल 2024 के लिए ट्रेनिंग कर रहे हैं। खबरों की माने तो आगामी आईपीएल सीजन (IPL 2024) में धोनी एक खिलाड़ी के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए अंतिम बार खेल सकते हैं। क्रिकेट की सबसे प्रतिष्ठित हस्तियों में से एक, धोनी की आईपीएल से संभावित सेवानिवृत्ति खेल में एक शानदार युग के अंत का प्रतीक होगी।

एमएस धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) के आगामी सीज़न की तैयारी के लिए अपना प्रशिक्षण सत्र शुरू कर दिया है। अनुभवी खिलाड़ी ने पिछले साल सीएसके को रिकॉर्ड-बराबर पांचवें आईपीएल खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। चूँकि वह संभावित रूप से चेन्नई के लिए एक खिलाड़ी के रूप में अपने अंतिम आईपीएल सीज़न में प्रवेश कर रहे हैं, धोनी एक बार फिर से अपने आईपीएल खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने के लिए अपनी टीम के प्रयासों का नेतृत्व करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

यह भी पढ़ें:

U19 IND vs AUS Final: किशोर उम्र कंगारुओं का मुकाबला भारतीय शावकों से, यहां देखें Head to Head आंकड़े और दोनों टीमों का इतिहास

Sourav Ganguly: घर से चोरी हुआ पूर्व भारतीय कप्तान का फोन, क्रिकेटर को सता रहा इस बात का डर

Shamar Joseph: आईपीएल में शामिल हुआ ‘सिक्योरिटी गार्ड’, जानिए वेस्टइंडीज के शमर जोसेफ के क्रिकेटर बनने की कहानी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weather Today: महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा के साथ इन राज्यों में भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी
छुट्टी के दिन इतना सस्ता हो गया Petrol-Diesel? अभी करें चेक 
Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
ADVERTISEMENT